डूंगरपुरः अब खुलकर हंसेगा कालिया मीणा, सीएम की चिरंजीवी से मिली हंसने की गारंटी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1739126

डूंगरपुरः अब खुलकर हंसेगा कालिया मीणा, सीएम की चिरंजीवी से मिली हंसने की गारंटी

Dungarpur news: डूंगरपुर जिले के टोकवासा गांव का रहने वाला  कालिया मीणा का इलाज चिरंजीवी योजना के तहत हुआ है. सीएम की इस योजना के तहत कालिया मीणा के दांतो की पीड़ा को गायब कर उसे हेल्दी और तदुरूस्त बनाया गया है. साथ ही उन्हें तंम्बाकू से दूर रहने की सलाह दी है. 

cm ashok gehlot

Dungarpur news: डूंगरपुर जिले के टोकवासा गाव निवासी कालिया मीणा अब खुलकर हंस सकेगा .टोकवासा में आयोजित महंगाई राहत केम्प के अवलोकन के दौरान सीएम अशोक गहलोत को कालिया मीणा ने दांतों की समस्या बताई थी .जिस पर सीएम ने कालिया के दांतों का इलाज करवाने के निर्देश दिए थे .जिसके बाद कालिया का चिरंजीवी योजना में निःशुल्क इलाज करवाया गया .जिसके बाद अब कालिया मीणा को खुलकर हंसने की गारंटी भी मिल गई है .

सीएम से की थी मुलाकात

दरअसल ,12 जून को टोकवासा यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महंगाई राहत कैंप में उपस्थित ग्रामीणों से बात कर उनकी समस्याओं की जानकारी ली थी .उसी दौरान टोकवासा निवासी कालिया मीणा ने बताया कि उसके दांत बहुत गंदे हैं और इस वजह से वो खुलकर हंस भी नहीं सकता और तकलीफ इतनी बढ़ गई है कि खाना भी नहीं खा पाता. इस पर मुख्यमंत्री ने वहीं शिविर में उपस्थित डॉक्टर को बुलवाया और कालिया मीणा की दांतों की समस्या के इलाज की जानकारी लेते हुए इलाज करवाने के निर्देश दिए.

मेडिकल कॉलेज में करवाया इलाज

सीएम से मिले निर्देश पर कालिया मीणा को डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज के दंत चिकित्सा विभाग में लाया गया .जहां पर उनके मुंह और दांतों की  जांच की गई .सारे चेकअप करने के बाद पता चला की कालिया पायरिया व मसूडों में सूजन से ग्रसित है तथा उनके मसूड़ों से खून आता है. खाना खाने में भी परेशानी होती हैं, कुछ दांत हिलने लग गए हैं. जांच के बाद उन्हें चिरंजीवी योजना डे-केयर के तहत भर्ती कर उनके मसूड़ों से मवाद हटाकर उनके दांतो की सम्पूर्ण सफाई की गई. इलाज के बाद उन्हें दोनों समय ब्रश करने की एवं तम्बाकू सेवन नहीं करने की सलाह दी गई.सात दिन के बाद वापस निरीक्षण के लिए बुलाया गया है.

मिली खुलकर हंसने की गारंटी

कालिया मीणा के दांतों का इलाज होने के बाद उनके दांत चमकने लगे. इसके लिए कालिया मीणा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और डूंगरपुर जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया है. उन्होंने बताया कि उनके परिवार में पांच सदस्य हैं. खेती-बाड़ी करके परिवार  चलाते हैं. दांतों की समस्या की वजह से खाना खाने में भी तकलीफ होती है और खुशी के मौके पर चाहकर भी हंस नहीं सकता. मुख्यमंत्री को मैंने अपनी समस्या बताई थी और एक दिन में मेरी दांतों की समस्या का समाधान हो गया.अब मैं खाना भी खा सकूंगा और खुलकर हंस भी पाऊंगा.
 

Trending news