डूंगरपुर: सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा में जीके का पेपर शुरू होते ही हुआ निरस्त, परीक्षार्थी बोले- सरकार की लापरवाही
Advertisement

डूंगरपुर: सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा में जीके का पेपर शुरू होते ही हुआ निरस्त, परीक्षार्थी बोले- सरकार की लापरवाही

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा में आज चौथे दिन सुबह के समय जनरल नॉलेज (जीके) का पेपर निरस्त हो गया. पेपर बांटने के बाद परीक्षा केंद्रों को परीक्षा निरस्त होने और पेपर वापस लेने के मिले मेसेज के बाद परीक्षार्थियों से पेपर वापस ले लिए और बाहर निकाल दिया. 

 

डूंगरपुर: सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा में जीके का पेपर शुरू होते ही हुआ निरस्त, परीक्षार्थी बोले- सरकार की लापरवाही

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा में आज चौथे दिन सुबह के समय जनरल नॉलेज (जीके) का पेपर निरस्त हो गया. पेपर बांटने के बाद परीक्षा केंद्रों को परीक्षा निरस्त होने और पेपर वापस लेने के मिले मेसेज के बाद परीक्षार्थियों से पेपर वापस ले लिए और बाहर निकाल दिया. पेपर निरस्त होने से परीक्षार्थी और अभिभावक नाराज दिखे और कहा कि परीक्षा को लेकर उन्होंने अच्छी तैयारी की थी, लेकिन सरकार की लापरवाही से ये पेपर आउट हो गया. 

सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर आज शनिवार को पहली पारी में जनरल नॉलेज (जीके) का पेपर था. सुबह ठंडी हवाओं और 11 डिग्री के टेंपरेचर के बीच परीक्षार्थी सुबह से परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने लगे. ठंड में ठिठुरते हुए स्टूडेंट परीक्षा देने आए. डूंगरपुर जिले में आज 45 परीक्षा केंद्रों पर ये परीक्षा आयोजित हो रही थी, जहां 13 हजार 977 परीक्षार्थी परीक्षा में बैठने वाले थे. सुबह 8 बजे परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड, आईडी कार्ड और फोटो की जांच के बाद एंट्री शुरू हो गई और साढ़े 8 बजे तक एंट्री हुई और सुबह 9 बजते ही एक्जाम शुरू हो गया. 

सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों को पेपर बांट दिए गए, लेकिन पेपर शुरू होते ही 5 मिनट बाद पेपर निरस्त होने का हवाला देते हुए पेपर वापस ले लिए गए. विक्षको के पेपर निरस्त होने का कहते ही परीक्षार्थी भी चौंक गए और इसके बाद पेपर में बिना कुछ लिखे ही परीक्षार्थी पेपर छोड़कर परीक्षा कमरों से बाहर आ गए. बाहर आकर परीक्षार्थियों ने नाराजगी जताई. परीक्षा देने आए स्टूडेंट साबली के मनोज कुमार, वीणा कटारा ने कहा कि सुबह ठंड में वे परीक्षा देने आ गए थे और पेपर के लिए उन्होंने अच्छी तैयारी की थी. 

यह भी पढ़ें - Nagaur News: 6 डिग्री पर अटका पारा, इन जिलों में हो सकती है बारिश

सालभर से वे तैयारी में जुटे थे, लेकिन सरकार और प्रशासन की लापरवाही से पेपर आउट हो गया, जबकि जिन परीक्षार्थियों ने अच्छी पढ़ाई की, कोचिंग गए उनकी तो कोई गलती नही थी, ये लापरवाही की वजह से कई स्टूडेंट को परेशानी हुई है. वहीं अब फिर से पेपर की डेट का इंतजार करना पड़ेगा और नए सिरे से तैयारी करनी पड़ेगी, जिससे परेशानी और बढ़ जाएगी.

Reporter: Akhilesh Sharma

खबरें और भी हैं...

RPSC Paper Leak : आरपीएससी के वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा का पेपर हुआ लीक, जीके और शिक्षा मनोविज्ञान पर फंसा पेंच

भगवान से शादी करने वाली पूजा सिंह खेत में खुलेआम चला रही बंदूक, आप भी देखें वीडियो

राजस्थान के इस गांव में सबका एक ही सरनेम, ना कोई हिंदू ना कोई मुसलमान

Trending news