बेणेश्वर धाम में 27 करोड़ के एनिकट का शिलान्यास, विधानसभा अध्यक्ष सहित 3 तीन मंत्रियों ने दी सौगात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1641709

बेणेश्वर धाम में 27 करोड़ के एनिकट का शिलान्यास, विधानसभा अध्यक्ष सहित 3 तीन मंत्रियों ने दी सौगात

डूंगरपुर न्यूज:  बेणेश्वर धाम में 27 करोड़ के एनिकट का शिलान्यास किया गया. विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी सहित 3 तीन मंत्रियों ने एनिकट की सौगात दी.

बेणेश्वर धाम में 27 करोड़ के एनिकट का शिलान्यास, विधानसभा अध्यक्ष सहित 3 तीन मंत्रियों ने दी सौगात

Aspur: डूंगरपुर जिले के आदिवासियों के प्रयाग बेणेश्वर धाम पर सोम-माही और जाखम नदी पर 27 करोड़ के एनिकट की आधार शिला रखी गई . राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी, मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालविया, मंत्री लाल चंद कटारिया, मंत्री अशोक चांदना, आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत, विधायक गोपीचंद मीणा व महंत अच्युतानंद महाराज ने एनिकट का शिलान्यास किया.

इस दौरान समारोह को संबोधित करते हुए मंत्रियों ने सरकार की उपलब्धियों व योजनाओं को गिनाया. राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी, मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालविया, मंत्री लाल चंद कटारिया, मंत्री अशोक चांदना, आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत आज डूंगरपुर जिले के एक दिवसीय दौरे पर रहे . इस दौरान सभी ने बेणेश्वर धाम पर दोलपुरा गांव में जिला प्रशासन सिंचाई विभाग की ओर से एनिकट शिलान्यास कार्यक्रम में भाग लिया. इस दौरान अतिथियों ने सोम-माही और जाखम नदी पर पानी को रोकने के लिए 27 करोड़ की लागत से बनने वाले एनिकट का शिलान्यास किया . 

इस मौके पर बेणेश्वर धाम के महंत अच्युतानंद महाराज व आसपुर विधायक गोपीचंद मीणा भी मौजूद रहे . इधर इसके बाद अतिथियों ने शिलान्यास समारोह को संबोधित किया . अपने संबोधन में विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी ने कहा कि मैं खुद बेणेश्वर धाम के चमत्कार का गवाह हूं . उन्होंने कहा की बेणेश्वर धाम को विकसित करने के कार्य होने चाहिए . इसके लिए सरकार कटिबद्ध ही है . हाल ही में राज्य सरकार ने बेणेश्वर धाम के विकास के लिए 100 करोड़ का प्रावधान भी किया है . वहीं डॉ सीपी जोशी ने गांवों के विकास को लेकर कहा कि गांव का वार्ड पंच ठीक से कार्यों का चयन करे तो गांव का विकास आसान हो सकता है . 

इधर इस मौके पर मंत्री लालचंद कटारिया ने कहा कि पानी सहजने के कार्य करना पीढ़ियों का कार्य होता है. पानी सहजने के लिए वागड़ को सरकार ने करोड़ों का बजट दिया है और इसी से पता चलता है मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का वागड़ के प्रति कितना स्नेह है . इधर समारोह को मंत्री महेंद्रजीत मालविया व मंत्री अशोक चांदना ने भी संबोधित किया.

मंत्री मालविया ने कहा की सरकार ने बेणेश्वर के विकास के लिए कई बजट दिया है. वहीं लिफ्ट से सिंचाई और घाट निर्माण की भी जल्द सौगात देंगे . वहीं मंत्री अशोक चांदना ने कहा यह एनीकट नही बन रहा यह एक मिनी डेम है . वहीं इस मिनी डेम से आसपास के कई गांवों की दशा और दिशा बदलेगी.

ये भी पढ़ें-

उदयपुर में तैयार हो रही ये खास टेक्नोलॉजी, भारत-चीन सीमा पर पैंगोंग लेक के पास होगी तैनाती

झालावाड़ में बदमाशों ने चाकुओं से गोदकर शिक्षक की निर्मम हत्या

Trending news