डूंगरपुर कलेक्टर ने चिरंजीवी बीमा योजना से 5-5 परिवारों को जोड़ने का दिया टार्गेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1557190

डूंगरपुर कलेक्टर ने चिरंजीवी बीमा योजना से 5-5 परिवारों को जोड़ने का दिया टार्गेट

Dungarpur News: डूंगरपुर जिला कलेक्टर ने चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना की समीक्षा बैठक ली. इसमें कलेक्टर और एडीएम ने 5-5 परिवारों को योजना से जोड़ने का टार्गेट लेने के साथ अन्य अधिकारियों को भी टार्गेट दिया है. 

 

डूंगरपुर कलेक्टर ने चिरंजीवी बीमा योजना से 5-5 परिवारों को जोड़ने का दिया टार्गेट

Dungarpur: डूंगरपुर जिला कलेक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री ने आज चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में ली. बैठक में एडीएम हेमेन्द्र नागर सहित स्वास्थ्य विभाग व अन्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे. इधर बैठक में कलेक्टर और एडीएम ने 5-5 परिवारों को योजना से जोड़ने का टार्गेट लेने के साथ अन्य अधिकारियों को भी टार्गेट दिया है. वहीं इन टार्गेट को जल्द हासिल करने के निर्देश कलेक्टर ने दिए है.

डूंगरपुर जिले में चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा को लेकर बैठक जिला कलक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री की अध्यक्षता में शुक्रवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई. बैठक में जिला कलक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री ने चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में अधिक से अधिक परिवारों की जानकारी देते हुए विभागवार लक्ष्य आवंटित किया गया. जिसमें जिला कलक्टर एल.एन.मंत्री और अतिरिक्त जिला कलक्टर हेमेन्द्र नागर ने भी योजना को लेकर लक्ष्य लिया. 

उन्होंने लक्ष्य अनुरूप पांच-पांच परिवारों को चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में जोडने का संकल्प लिया. साथ ही उन्होंने कहा कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में मॉनिटरिंग करते हुए स्वास्थ्य बीमा योजना में परिवार को जोडे एवं विभागवार लक्ष्य आवंटित किये, जिसमें मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपेन्द्र सिंह राठौड़ को दस परिवार, शिक्षा विभाग को एक हजार, नगरपरिषद को 300, चिकित्सा विभाग को चार हजार, पीडब्ल्यूडी, टीएडी, डब्ल्यूआरडी, खनिज विभाग एवं राजीविका को क्रमशः 500-500 परिवारों को चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में जोडने के निर्देश प्रदान किये. बैठक में जिला कलक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री ने परिवहन विभाग को 100 परिवार, जलदाय विभाग को 300 परिवार, महिला एवं बाल विकास विभाग को 60 एवं राजस्थान राज्य पथ परिवहन विभाग को 50 परिवार को जोडने के निर्देश दिये है. वही कलेक्टर ने समस्त विभागीय अधिकारियों की इन टार्गेट को हासिल करने के निर्देश दिए है.

Trending news