डूंगरपुर: सीमलवाड़ा अस्पताल में मृतक के परिजनों से लिया जा रहा सफाई का पैसा, कलेक्टर ने कहा- शर्म की बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1489606

डूंगरपुर: सीमलवाड़ा अस्पताल में मृतक के परिजनों से लिया जा रहा सफाई का पैसा, कलेक्टर ने कहा- शर्म की बात

Chaurasi, Dungarpur: राजस्थान के डूंगरपुर जिला कलेक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री ने सीमलवाडा पंचायत समिति सभागार में ब्लाक स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली है. बैठक में कलेक्टर ने विभागीय योजनाओं की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए है.

 

डूंगरपुर: सीमलवाड़ा अस्पताल में मृतक के परिजनों से लिया जा रहा सफाई का पैसा, कलेक्टर ने कहा- शर्म की बात

Chaurasi, Dungarpur: राजस्थान के डूंगरपुर जिला कलेक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री ने सीमलवाडा पंचायत समिति सभागार में ब्लाक स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली है. बैठक में कलेक्टर ने विभागीय योजनाओं की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. बैठक में सीमलवाडा अस्पताल की मोर्चरी में स्वीपर नहीं होने और पोस्टमार्टम के बाद मृतक के परिजनों से सफाई की राशी मजबूरी में लिए जाने की बात आई, जिस पर कलेक्टर ने नाराजगी जताई और कहा ये शर्म की बात है.

डूंगरपुर जिला कलेक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री डूंगरपुर जिले के सीमलवाडा क्षेत्र के दौरे पर रहे. इस दौरान कलेक्टर मंत्री ने सीमलवाडा पंचायत समिति सभागार में ब्लाक स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेते हुए योजनाओं की समीक्षा की है. बैठक में कलेक्टर ने विभाग वार योजनाओं और कार्यों की जानकारी ली है. 

इस दौरान सीमलवाडा पुलिस उपाधीक्षक रामेश्वर लाल चौहान ने कलेक्टर को बताया कि सीमलवाडा अस्पताल मोर्चरी में किसी का पोस्टमार्टम होने पर सरकारी सफाई कर्मी नहीं होने से निजी स्तर पर व्यवस्था करनी पड़ रही हैं, जिसके लिए शोक पीड़ित परिवार से रुपये लेना मजबूरी हो रही है, जिसको लेकर जिला कलेक्टर ने अफसोस जताते हुए इसे शर्मनाक बताया है. 

वहीं कलेक्टर ने एसडीएम और ब्लाक सीएमएचओ को संविदा पर सफाई कर्मी रखने के निर्देश दिए हैं. वहीं बिजली विभाग की समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने ऊर्जा मित्र योजना में अधिक से अधिक किसानों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए है. वहीं कलेक्टर ने बीडीओ सीमलवाड़ा को अमृत सरोवर, कचरा संग्रहरण, पीएम आवास योजना, डोर टू डोर कचरा संग्रहण कराने की लेकर नवाचार करने, पेंशन सत्यापन 31 दिसंबर तक शत-प्रतिशत पूरा कराने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें - राजस्थान सरकार के 4 साल पूरे होने पर वसुंधरा राजे ने दी '0' मार्किंग, कहा- झगड़ों से फुर्सत नहीं

तहसील कार्यालय का किया निरीक्षण
जिला कलेक्टर लक्ष्मीनारायण मंत्री ने सीमलवाड़ा तहसील कार्यालय का वार्षिक निरीक्षण भी किया. तहसील कार्यालय में राजस्व शाखा, एलआर शाखा, पंजीयन शाखा, टीआरए शाखा सहित का निरीक्षण कर आवश्यक जानकारी लेकर दिशा निर्देश दिए. वहीं कलेक्टर मंत्री ने कार्य समय पर ध्यानपूर्वक संपादित करने, रोड़ा एक्ट के नोटिस जारी कर वसूली करने, नामांतरण समय पर खोलने के निर्देश दिए है.

Reporter: Akhilesh Sharma

खबरें और भी हैं...

अशुभ होता है किचन के नल से पानी का टपकना, घरवालों पर टूट पड़ती हैं ये मुसीबतें!

प्रतापगढ़ में नशे में टल्ली कार चालक ने मचाई दहशत, रौंद डाले सड़क किनारे चल रहे कई राहगीर

Horoscope 17 December: अपनों से सतर्क रहें मिथुन, सिंह और मीन राशि के लोग, मकर करेंगे रोमांस, जानें राशिफल

Trending news