डूंगरपुरः बिछीवाड़ा में टैंकर से निकली नष्ट की गई लाखों की शराब, तथ्य छुपाने वाला कांस्टेबल निलंबित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1403826

डूंगरपुरः बिछीवाड़ा में टैंकर से निकली नष्ट की गई लाखों की शराब, तथ्य छुपाने वाला कांस्टेबल निलंबित

डूंगरपुर जिले के बिछीवाड़ा थाने में नष्ट बताई गई अवैध शराब बेचने के मामले में अब नया खुलासा हुआ है. नष्ट बताई गई लाखों की शराब जब्तशुदा नीलाम हुए टैंकर की कटिंग के दौरान निकली है.

डूंगरपुरः  बिछीवाड़ा में टैंकर से निकली नष्ट की गई लाखों की शराब, तथ्य छुपाने वाला कांस्टेबल निलंबित

डूंगरपुरः जिले के बिछीवाड़ा थाने में नष्ट बताई गई अवैध शराब बेचने के मामले में अब नया खुलासा हुआ है. नष्ट बताई गई लाखों की शराब जब्तशुदा नीलाम हुए टैंकर की कटिंग के दौरान निकली है. जिसे पुलिसकर्मियों ने ही तस्करी के लिए छिपा रखी थी. नीलामी के बाद टैंकर खरीददार जब इसे स्क्रैप कटिंग के लिए ले गया तो कटिंग के दौरान टैंकर से शराब के कार्टन देखकर चौंक गया. मामले में पुलिस ने शराब को जब्त कर लिया है. वहीं, जांच के दौरान भी तथ्य छुपाने वाले कांस्टेबल को एसपी ने निलंबित कर दिया है.

डूंगरपुर जिले की एसपी राशि डोगरा ने बताया की 25 से 31अगस्त 2022 तक बिछीवाड़ा थाने में जब्तशुदा साढ़े 9 हजार शराब के कार्टन को नष्ट करने की कार्रवाई की गई थी. वहीं, 2 सितंबर को गुजरात के कोटम्बा थाना पुलिस ने अवैध शराब से भरी एक कार पकड़ी थी. कार से पकड़ी गई शराब बिछीवाड़ा थाने की ओर से नष्ट बताई गई शराब निकली. इस पर एएसपी अनिल मीणा, जिला आबकारी अधिकारी हरीश रोलन, जिला कोषाधिकारी जितेंद्र मीणा, बिछीवाड़ा थानाधिकारी रणजीत सिंह, हेड कांस्टेबल रतनाराम को सस्पेंड किया गया था.

 इधर कुछ माह पहले ही आबकारी विभाग की ओर से कोर्ट के आदेश पर शराब तस्करी में जब्त वाहनों को नीलाम कर दिया गया था. इधर नीलामी के बाद रविवार 16 अक्टूबर को बिछीवाड़ा थाने में रखे नीलाम टैंकर को खरीददार लेकर उदयपुर स्क्रैब कटिंग के पास ले गया. टैंकर की कटिंग के दौरान उसमे से शराब की पेटियां निकलने लगी.

 इसे देखकर स्क्रैब कटिंग करने वाला भी चौंक गया. उसने ये खबर डूंगरपुर पुलिस को दी. इस पर पुलिस की एक टीम उदयपुर पहुंची, जहां से शराब को बरामद कर डूंगरपुर ले आए. जांच के दौरान ये शराब भी नष्ट बताई गई शराब निकली. जिसे तस्करों को बेचने के लिए छुपाकर रखी गई थी, लेकिन नष्ट शराब की तस्करी की जांच के दौरान भी मालखाना मुंशी नरेंद्र ने शराब के टैंकर में छुपाने को बात कबूल कर ली. टैंकर से शराब पकड़े जाने के बाद एसपी राशि डोगरा ने कांस्टेबल नरेंद्र को भी सस्पेंड कर दिया है. वहीं, मामले की जांच की जा रही है.

Reporter- Akhilesh Sharma

ये भी पढ़ें- दीपावली के बीच किसानों में दोहरी खुशी, कोटाबैराज से छोड़ा गया 200 क्यूसेक पानी, चंबल की नहरों में तेज बहाव

 

Trending news