डूंगरपुरः शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न, बैलेट बॉक्स में बंद 55 प्रत्याशियों की किस्मत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1320931

डूंगरपुरः शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न, बैलेट बॉक्स में बंद 55 प्रत्याशियों की किस्मत

डूंगरपुर जिले के चारों कालेजो में  हो रहे  छात्रसंघ चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए. छात्र संघ चुनाव के तहत मतदाताओं ने चार कालेजो के 55 छात्र नेताओं का भविष्य मतपेटियो में कैद कर दिया. जिसका परिणाम 27 को आएगा. बता दें कि, जिले के सबसे बड़े एसबीपी कॉलेज में 46.94 फीसदी मतदान रहा .

डूंगरपुरः शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न, बैलेट बॉक्स में बंद 55 प्रत्याशियों की किस्मत

Dungarpur: जिले में कोरोना के चलते दो साल बाद हुए छात्रसंघ चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गए . छात्र संघ चुनाव के तहत सुबह 8 बजे से दोपहर एक बजे तक मतदान प्रक्रिया चली. जिले के चारों कालेजो में मतदान को लेकर युवा मतदाताओ में काफी उत्साह देखने को मिला .

चुनावी माहैल को देखते हुए  पुलिस की ओर से भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे थे. मतदाताओं को आईडी कार्ड देखकर ही अंदर प्रवेश दिया गया . डूंगरपुर के सबसे बड़े एसबीपी कॉलेज में 5023 में से 2358 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया . जिसके तहत 46.94 फीसदी मतदान रहा .  इसी तरह वि के बी गर्ल्स कॉलेज में 1112 मतदाताओं में से 609 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया और वोटिंग प्रतिशत 54.76 रहा .  बिछीवाड़ा कॉलेज में 408 में से 339 मत पड़े जिसका प्रतिशत 83.09 फीसदी और सागवाडा भीखाभाई कॉलेज में 855 में से 531 मतदाताओं ने मत डाले जिसका मतदान प्रतिशत 62.11 रहा .

 छात्र संघ चुनाव के तहत जिले के एसबीपी कॉलेज में बीपीवीएम, एसएफआई, एबीवीपी और एनएसयूआई के बीच कड़ा मुकाबला देखा जा रहा है. वही सागवाड़ा भीखाभाई कॉलेज में बीपीवीएम,एबीवीपी और एनएसयूआई के बीच त्रिकोणीय मुकाबला और बिछीवाडा कॉलेज में बीपीवीएम व एनएसयूआई के बीच सभी पदों पर सीधा मुकाबला था. इधर मतदान के बाद अब कल मतगणना की जायेगी.
Reporter: Akhilesh Sharma

अपने जिले की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

Rajasthan Student Election: मोरारका कॉलेज में हो रहा है जमकर फर्जीवाड़ा! SFI जिलाध्यक्ष पंकज गुर्जर हिरासत में

Rajasthan: RU, JNVU और सुखाड़िया विवि में मतदान संपन्न, यहां पढ़िए हर कॉलेज की LIVE अपडेट

Trending news