जोधपुर सिलेंडर हादसे के बाद चेता डूंगरपुर रसद विभाग, 12 प्रतिष्ठानों पर की कार्रवाई
Advertisement

जोधपुर सिलेंडर हादसे के बाद चेता डूंगरपुर रसद विभाग, 12 प्रतिष्ठानों पर की कार्रवाई

डूंगरपुर जिले की रसद विभाग की टीम ने आसपुर विधानसभा क्षेत्र के आसपुर, साबला और पिंडावल कस्बे में घरेलु गैस सिलेंडर्स का कमर्शियल उपयोग करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया.

जोधपुर सिलेंडर हादसे के बाद चेता डूंगरपुर रसद विभाग, 12 प्रतिष्ठानों पर की कार्रवाई

Aspur, Dungarpur News: डूंगरपुर जिले की रसद विभाग की टीम ने आज आसपुर विधानसभा क्षेत्र के आसपुर, साबला और पिंडावल कस्बे में घरेलु गैस सिलेंडर्स का कमर्शियल उपयोग करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया.

रसद विभाग की टीम ने तीनो कस्बो में अलग-अलग 12 प्रतिष्ठानों पर छापा मारा और इस दौरान कुल 25 घरेलू गैस सिलेंडर जब्त किये हैं. वहीं, रसद विभाग की ओर से जांच रिर्पोट जिला कलेक्टर को सौपी जायेगी है. मामले में जिला कलेक्टर की ओर से अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

रसद विभाग दिखा सक्रिय 
डूंगरपुर जिले के आसपुर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न कस्बों में विभिन्न होटल्स और ढाबों पर घरेलू सिलेंडर का उपयोग होने की शिकायतों के बाद रसद विभाग सक्रिय दिखा है. डूंगरपुर जिला रसद अधिकारी विपिन जैन, निरीक्षक पुष्पेन्द्र सिंह और बजरंग ने डूंगरपुर जिले के आसपुर विधानसभा क्षेत्र के आसपुर, साबला और पिंडावल में अलग-अलग जगहों पर 12 प्रतिष्ठानों पर छापा मारा. इस दौरान इन प्रतिष्ठानो पर रसोई में घरेलू सिलेंडर का कमर्शियल उपयोग किया जा रहा था, जिसके चलते रसद विभाग की टीम ने इन प्रतिष्ठानो पर कार्रवाई की और 12 प्रतिष्ठानो से कुल 25 घरेलु गैस सिलेंडर जब्त किये.

यह भी पढ़ें- सुंदर लड़की देख रोमांटिक हुआ लंगूर का बच्चा, सबके सामने ले लिया चुम्मा, Video वायरल

क्या बोले डूंगरपुर जिला रसद अधिकारी विपिन जैन 
डूंगरपुर जिला रसद अधिकारी विपिन जैन ने बताया कि कार्रवाई के तहत आसपुर कस्बे से 7 प्रतिष्ठान, साबला कस्बे से 4 प्रतिष्ठान और पिंडावाल कस्बे में एक प्रतिष्ठान पर घरेलु सिलेंडर पर व्यवसायिक प्रयोग किया जा रहा था, जिसके बाद इन सभी प्रतिष्ठानों से घरेलु सिलेंडर को जब्त कर लिया है. वहीं, जिला रसद अधिकारी विपिन चंद जैन ने बताया की कार्रवाई के बाद सभी प्रतिष्ठानों के संचालकों को व्यावसायिक कनेक्शन जारी किये गए हैं. 

वहीं, भविष्य में घरेलु सिलेंडर्स का व्यवसायिक उपयोग नहीं करने के लिए पाबन्द किया गया है. वहीं, डूंगरपुर जिला रसद अधिकारी विपिन जैन ने बताया कि कार्रवाई की जांच रिपोर्ट डूंगरपुर जिला कलेक्टर को सौंपी जायेगी, वहीं, उसके बाद कलेक्टर के निर्देश पर अग्रिम कार्रवाई इन प्रतिष्ठानों के खिलाफ की जायेगी.

Reporter- Akhilesh Sharma

 

यह भी पढे़ं- Video: 21 साल के लड़के ने की 52 साल की औरत से शादी, बोला- इश्क में उम्र नहीं, दिल देखा जाता

यह भी पढे़ं- Video: लड़के ने भैंस के मुंह पर लगाई गोरा करने वाली क्रीम, रिजल्ट देखकर छूटी लोगों की हंसी

यह भी पढे़ं- भैंस के चक्कर में सब इंस्पेक्टर निगलने लगा नोट, लोगों ने मुंह से उगलवाए, Video वायरल

यह भी पढे़ं- Trending: महिला ने घाघरा-चोली में चलाई रॉयल एनफील्ड बाइक, वीडियो पर फिदा हुए लोग

 

Trending news