डूंगरपुर के टामटिया गांव में घुसा मगरमच्छ, लोगों की मदद से किया रेस्क्यू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1591996

डूंगरपुर के टामटिया गांव में घुसा मगरमच्छ, लोगों की मदद से किया रेस्क्यू

Dungarpur News: टामटिया गाँव में बीती रात बाँध से निकलकर एक मगरमच्छ सड़कों पर आ गया. सड़कों पर मगरमच्छ को देखकर ग्रामीणों के होश उड़ गए. सूचना पर पर्यावरण प्रेमी व स्नेक केचर ललित श्रीमाल ने युवाओं की मदद से 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को रेस्क्यू किया.

डूंगरपुर के टामटिया गांव में घुसा मगरमच्छ, लोगों की मदद से किया रेस्क्यू

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले के टामटिया गाँव में बीती रात टामटिया बाँध से निकलकर एक मगरमच्छ आ गया . इधर गाँव में सड़कों पर मगरमच्छ को देखकर ग्रामीणों के होश उड़ गए . ग्रामीणों ने तुरंत पर्यावरण प्रेमी को सूचना दी.  ग्रामीणों की सुचना पर पर्यावरण प्रेमी व स्नेक केचर ललित श्रीमाल ने युवाओं की मदद से 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को रेस्क्यू किया . वहीं इसके बाद टामटिया बाँध में मुक्त कर दिया . इसके बाद गांव के लोगों ने राहत की सांस ली. डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा थाना क्षेत्र के टामटिया गांव में मंगलवार रात के समय मगरमच्छ दिखाई दिया. ये मगरमच्छ गांव की सड़कों पर घूम रहा था. गांव की मुख्य सड़क के किनारे ही मगरमच्छ दिखाई देने से लोगों में हड़कंप मच गया.

ये भी पढ़ें- पहाडियों पर बसे परिवारों को पोस्ट सौभाग्य योजना से मिलेंगे 4189 कनेक्शन

मगरमच्छ की खबर सुनकर बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए. गांव के लोगो ने मगरमच्छ को भगाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं गया. इस पर लोगों ने स्नैककेचर ललित श्रीमाल को मामले की सुचना दी . सूचना पर डूंगरपुर से स्नेक केचर ललित श्रीमाल मौके पर पहुंचे . रात के अंधेरे में स्नेक केचर ललित श्रीमाल ने गाँव के युवाओ की मदद से बड़ी मशक्कत करते हुए करीब 2 घंटे बाद मगरमच्छ का रेस्क्यू किया गया. इस दौरान मगरमच्छ ने कई लकड़ियां भी तोड़ दी. मगरमच्छ का रेस्क्यू करने के बाद इसे वापस टामटिया बांध के ही ऊपरी छोर में सुरक्षित मुक्त कर दिया गया. स्नैक केचर ललित श्रीमाल ने बताया की नर मगरमच्छ करीब 8 फीट बड़ा था और 76 किलो वजन था. बांध में कई मगरमच्छ है. लेकिन ये गांव में घुस गया था. इधर मगरमच्छ के रेस्क्यू करने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली .

ये भी पढ़ें- डूंगरपुर : मरीजों को मिलेगी बडी राहत, डायलिसिस के नए सेंटर के साथ कुल 5 नई मशीनें आयेंगी मरीजों के काम

 

Trending news