पीएम आवास योजना में गबन का खुलासा, पुलिस ने किया इतने आरोपियों को गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1263617

पीएम आवास योजना में गबन का खुलासा, पुलिस ने किया इतने आरोपियों को गिरफ्तार

डूंगरपुर जिले के चौरासी थाने के थानाधिकारी भेमजी गरासिया ने बताया की सविता देवी हंगात मीणा निवासी बेड़सा ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी.

पीएम आवास योजना में गबन का खुलासा, पुलिस ने किया इतने आरोपियों को गिरफ्तार

Chorasi: डूंगरपुर जिले की चौरासी थाना पुलिस ने बेडसा पंचायत में प्रधानमंत्री आवास योजना में लाभार्थी की आवास की राशि गबन करने के मामले में तत्कालीन बेडसा ग्राम विकास अधिकारी समेत 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. आरोपियों ने लाभार्थी की आवास की 1 लाख 20 हजार की राशि का गबन किया था. 

डूंगरपुर जिले के चौरासी थाने के थानाधिकारी भेमजी गरासिया ने बताया की सविता देवी हंगात मीणा निवासी बेड़सा ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. इसमें बताया था की वह बीपीएल परिवार से हैं. वर्ष 2019 में ग्राम विकास अधिकारी ने उसे बताया की उसके प्रधानमंत्री आवास योजना में 1 लाख 20 हजार रुपए की राशि स्वीकृत हुई है. ये राशि तीन किश्तों में उसे मिलेगी.

ग्राम विकास अधिकारी ने उस समय मकान बनाने पर ही राशि मिलने की बात भी कही. इसके बाद ग्राम विकास अधिकारी ने जॉब कार्ड, बैंक डायरी और आधार कार्ड की फोटोकॉपी ले ली लेकिन उसके खाते में कोई राशि नहीं आने से उसने घर का काम भी चालू नहीं हुआ. इस बारे में ग्राम विकास अधिकारी से बात की तो उसने राशि स्वीकृत होने के बारे में बताया ओर कहा की जल्द ही उन्हें राशि भी मिल जायेगी. लंबे इंतजार के बाद भी उसके खाते में कोई पैसा नहीं आया.

इस पर उसने पूरी बात अपने पति हरिशंकर को बताई. हरिशंकर गुजरात में मजदूरी करता है. इसके बाद दोनों ई मित्र पर गए और वहां जाकर पता किया. इस दौरान उन्हें पता चला की उनके नाम से स्वीकृत प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि ग्राम विकास अधिकारी रमेशचंद्र पुत्र गणेशलाल प्रजापत के खाते में जमा हुई है. ग्राम विकास अधिकारी ने दूसरे जगह की जिओ टैगिंग कर कुल 1 लाख 20 हजार रुपए की राशी उठा ली है. 

इस रिपोर्ट पर पुलिस ने जांच करते हुए आरोपी तत्कालीन बेडसा ग्राम विकास अधिकारी  रमेशचंद्र (53) पुत्र बंशीलाल सुवालका निवासी पछमता रेलमगरा जिला राजसमंद और तत्कालीन वरिष्ठ सहायक पंचायत समिति झोथरी हाल बिछीवाड़ा चंदनसिंह पुत्र पृथ्वी सिंह चौहान को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस दोनों ही आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

Reporter-Akhilesh Sharma

ये भी पढ़ें- राष्ट्रपति चुनाव को लेकर CM गहलोत का बड़ा बयान

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news