पूर्वी राजस्थान में तेज आंधी के साथ बारिश की चेतावनी, झमाझम बारिश से लुढ़का तापमान
Advertisement

पूर्वी राजस्थान में तेज आंधी के साथ बारिश की चेतावनी, झमाझम बारिश से लुढ़का तापमान

धौलपुर न्यूज: पूर्वी राजस्थान में तेज आंधी के साथ बारिश की चेतावनी दी गई है. वहीं धौलपुर में झमाझम बारिश से तापमान में कमी आई. वहीं लोगों को गर्मी से इस दौरान राहत मिली.

पूर्वी राजस्थान में तेज आंधी के साथ बारिश की चेतावनी, झमाझम बारिश से लुढ़का तापमान

Dholpur:जिलेभर में तेज आंधी के साथ बरसात का असर देखा गया. सुबह से ही आसमान में बादल मंडराने लगे. बादलों में घुमेड आने के साथ बारिश शुरू हो गई. तेज हवा का भी असर देखा गया. बरसात होने से लोगों को उमस भरी गर्मी से बड़ी निजात मिली है.

धौलपुर जिला भी इससे अछूता नहीं है. गुरुवार को मौसम में परिवर्तन हो चुका था. कभी तेज हवा के साथ आंधी तो कभी बूंदाबांदी ने मौसम में उथल-पुथल पैदा कर दी. तेज हवा के साथ बरसात का दौर शुरू हो गया. जिले के धौलपुर, सरानी खेड़ा, करीमपुर, सैंपऊ,बाड़ी एवं बसई नवाब इलाके में बरसात का असर देखा गया है. बरसात होने से तापमान का पारा एकदम लुढ़क गया है. तेज तपन एवं लू के थपेड़ों से आमजन को बड़ी राहत मिली है. उधर मौसम विभाग ने मौसम के बदलते मिजाज को देखते हुए यलो अलर्ट घोषित किया है. मौसम विभाग का कहना है कि आगामी 1 से 2 दिनों में तेज आंधी के साथ जोरदार बारिश का असर देखने को मिल सकता है.

मानसून का जल्दी आना, किसानों के लिए शुभ संकेत

मौसम विभाग के मुताबिक प्री मानसून की पहली बरसात जल्दी देखने को मिलेगी. अगर मानसून समय से असर दिखाता है तो किसानों को बड़ा फायदा मिलेगा. किसान खरीफ फसल की बुवाई को लेकर तैयार बैठा हुआ है. आगामी सीजन खरीफ फसल की बुबाई का है. मौजूदा वक्त में खेत खाली पड़े हुए हैं. जिले का किसान बाजरा, दलहन, तिलहन, ज्वार, ग्वार एवं मक्के की पारंपरिक खेती को करता है. अगर बारिश का असर जल्दी देखने को मिलेगा तो निश्चित तौर पर किसान को बड़ा लाभ मिलेगा. किसान समय रहते खरीफ फसल की बुवाई को कर सकेगा.

यह भी पढे़ं- 

दूल्हा-दुल्हन की एक गलती से हुआ कांड, पूरा सोशल मीडिया देख रहा सुहागरात का Video

'खुला है मेरा पिंजरा' गाने पर नाचे दूल्हा-दुल्हन, स्टेप्स देख रिश्तेदारों को आया पसीना

Trending news