छात्रसंघ चुनाव 2022: धौलपुर के पीजी कॉलेज में रैली निकाल रहे संगठन के वाहन किए जब्त
Advertisement

छात्रसंघ चुनाव 2022: धौलपुर के पीजी कॉलेज में रैली निकाल रहे संगठन के वाहन किए जब्त

एसपी धर्मेन्द्र सिंह ने पुलिस से कहा कि बिना आईडी किसी को ना जाने दें. वहीं, नामांकन दाखिल करने से पहले रैली निकाल रहे संगठन पर कारवाई करते हुए करीब 10 वाहनों को ट्रैफिक पुलिस से जब्त कराया गया.

 

छात्रसंघ चुनाव 2022: धौलपुर के पीजी कॉलेज में रैली निकाल रहे संगठन के वाहन किए जब्त

Dholpur: धौलपुर पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह यादव ने छात्रसंघ चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से कराने को लेकर खुद ही राजकीय महाविद्यालय पहुंच गए, जहां एसपी ने सख्ती दिखा कर कालेज परिसर में बाहरी युवकों को खदेड़ा दिया. एसपी धर्मेन्द्र सिंह ने पुलिस से कहा कि बिना आईडी किसी को ना जाने दें. एसपी के गुजरते वक्त एक छात्र सगठन नामांकन दाखिल करने से पहले रैली निकाल रहा था, जिस पर कारवाई करते हुए करीब 10 वाहनों को ट्रैफिक पुलिस से जब्त कराया. धौलपुर में 26 अगस्त को होने वाले छात्रसंघ चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किये गये.

धौलपुर जिले के राजकीय पीजी कॉलेज में एबीवीपी और एनएसयूआई के अलावा दो निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा है. एबीवीपी की ओर से अध्यक्ष पद पर सूरज कंसाना, उपाध्यक्ष पद पर सौरभ देव, महासचिव पद पर नवीन दुबे और संयुक्त सचिव पद पर करण सिंह ने नामांकन दाखिल किया है. एनएसयूआई की ओर से अध्यक्ष पद पर सोनू गुर्जर, उपाध्यक्ष पद पर अमरीश बघेल, महासचिव पद पर रघुनाथ और सह सचिव पद पर आयुष शर्मा को मैदान में उतारा है. नामांकन के अंतिम समय में निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर रौतान सिंह कुशवाहा और सोनवीर मीना ने भी पर्चा दाखिल किया.

कॉलेज में नामांकन दाखिल करने के लिए जाते समय छात्र संगठन के प्रत्याशियों की ओर से लिंगदोह कमेटी के नियमों का उल्लंघन कर रैली निकाली जा रही थी, इसी दौरान वाटर वर्क्स चौराहे के पास एसपी ने रैली को रुकवाकर आधा दर्जन वाहनों को जब्त कर लिया. कॉलेज इलेक्शन में नियमों का उल्लंघन देख एसपी राजकीय पीजी कॉलेज पहुंच गए. इस दौरान एसपी ने कॉलेज छात्रों की आईडी चेक करते हुए मौके से करीब एक दर्जन युवको को कोतवाली और निहालगंज थाने में भेज दिया. एसपी धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि छात्र संघ चुनाव को लेकर विशेष निगरानी बरती जा रही है. धौलपुर में लिंगदोह कमेटी की शर्तों का उल्लंघन करने पर दस वाहनों को जब्त किया गया है. वहीं कुछ बाहरी छात्रों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की गई है. पीजी कॉलेज में इस साल दो हजार 685 छात्र-छात्राएं मतदान करेंगे. 26 अगस्त को होने वाले मतदान को लेकर इस बार प्रत्याशियों को मतदाता की पहचान करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी होगी.

Reporter- Bhanu Sharma

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खबरें 

कोटा के निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, बैराज से बड़े पैमाने पर जल निकासी शुरू, अलर्ट जारी

Trending news