Dholpur: धौलपुर में खेलकूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आगाज, ये लोग रहे मौजूद
Advertisement

Dholpur: धौलपुर में खेलकूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आगाज, ये लोग रहे मौजूद

धौलपुर में संभाग स्तरीय कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय खेलकूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता का शुभारंभ. इस दौरान राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजना मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के बारे में लोगों को जागरूक करने की अपील की.

खेलकूद प्रतियोगिता में मौजूद खिलाड़ी

Dholpur: धौलपुर में संभाग स्तरीय कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय खेलकूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता का हुआ आगाज. धौलपुर, संभाग स्तरीय कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय खेलकूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि नगर परिषद सभापति खुशबू सिंह एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद चेतन चौहान की अध्यक्षता एवं सीडीईओ एवं संरक्षक मुकेश कुमार गर्ग के संरक्षण में इंद्रा गांधी स्टेडियम बड़ी फील्ड व अग्रसेन सेवा सदन स्टेशन रोड़ पर जिला परियोजना समन्वयक समग्र शिक्षा की ओर से किया गया.

सभापति नगर परिषद खुशबू सिंह ने कार्यक्रम के विधिवत शुभारंभ की घोषणा की एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद चेतन चौहान ने सभी खिलाड़ियों को सद्भावना के साथ खेल खेलने की शपथ दिलाई एवं बाहरी जिलों से आई हुई बेटियों का माला पहनाकर स्वागत किया. मुख्य अतिथि खुशबू सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि बेटियां हर क्षेत्र में पहली पंक्ति में अपने आपको साबित कर रही है. उन्होंने कहा कि खेल को खेल की भावना से खेला जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि बिजली गरजती है तो आसमान बदल देती है, आंधी उठती है तो दिन रात बदल देती है, जब गरजती है बेटियां मैदान पर तो इतिहास बदल देती है.

मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद चेतन चौहान ने बाल विवाह की रोकथाम हेतु जनजागृति लाने का आवाह्न किया और उन्होंने राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजना मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के बारे में लोगों को जागरूक करने की अपील करते हुए कहा कि खेलों से शरीर स्वस्थ्य रहता है. उन्होंने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि खेल को मित्रवत व्यवहार से खेलें.

सीडीईओ मुकेश गर्ग ने अतिथियों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि जिला शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणीय पायदान पर अपना परचम लहरा रहा है. उन्होंने बेटियों के लिए चलाये गए अभियान सेल्फ डिफेंस के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाने का प्रयास सबको करना चाहिए.

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में मंजरी फाउंडेशन के निदेशक संजय शर्मा, नोडल प्रधानाचार्य रनवीर रावत, संयोजिका रश्मि कौशल, एपीसी विशाल गुप्ता, कार्यक्रम अधिकारी केके गर्ग, राजेन्द्र प्रसाद शर्मा, जिला जूडो संघ के अध्यक्ष माता प्रसाद शर्मा, सचिव जिला बैडमिंटन संघ जाकिर हुसैन, तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष सुरेंद्र गुर्जर, खेल प्रभारी माध्यमिक विजय शर्मा ने भी अपने विचार प्रकट किए.

Reporter - Bhanu Sharma

खबरें और भी हैं...

राजस्थान की सियासी चर्चा में राजे का झुंझुनूं दौरा, एक साथ भाजपा के जिला अध्यक्ष, सांसद समेत ये सब रहे नदारद, आखिर क्या थी वजह?

PM Modi diary page viral: पीएम मोदी की डायरी का पन्ना हो रहा वायरल, छुपा हुआ राज आ गया सामने

राजस्थान में गुलाबी सर्दी ने दी दस्तक, जानिए आने वाले दिनों कैसा रहेगा मौसम

Trending news