Rajasthan Election Live: धौलपुर में कड़ी सुरक्षा के साथ मतदान प्रक्रिया शुरू, यूथ वोटर में भारी उत्साह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1977752

Rajasthan Election Live: धौलपुर में कड़ी सुरक्षा के साथ मतदान प्रक्रिया शुरू, यूथ वोटर में भारी उत्साह

Rajasthan Election Voting 2023: सरकार चुनने के लिए मतदान सुबह 7:00 बजे से शुरू हो गया. सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाता पहुंचे.मतदाता उत्साह एवं उमंग के साथ मतदान केन्द्र पर वोट डालने पहुंच रहे हैं.

Rajasthan Election Live: धौलपुर में कड़ी सुरक्षा के साथ मतदान प्रक्रिया शुरू, यूथ वोटर में भारी उत्साह

Rajasthan Election Voting 2023: सरकार चुनने के लिए मतदान सुबह 7:00 बजे से शुरू हो गया. सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाता पहुंचे.मतदाता उत्साह एवं उमंग के साथ मतदान केन्द्र पर वोट डालने पहुंच रहे हैं. मतदान केंद्रों पर सुबह से ही लंबी-लंबी कतारें लग गई है. जिले की चार विधानसभा क्षेत्र में 928 मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

मतदान केंद्र पर मतदान वीडियो ग्राफी
विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष निर्भीक एवं निडर संपन्न कराने के लिए स्थानीय पुलिस बल के साथ करीब 4000 जवानों का जाप्ता तैनात किया है. मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त हैं पैरामिलिट्री फोर्स चप्पा चप्पा पर निगरानी रख रही है.चारों विधानसभा क्षेत्र में 413 क्रिटिकल अर्थात संवेदनशील एवं अति संवेदनशील मतदान केंद्र बनाए गए हैं. 98 मतदान केंद्र पर मतदान वीडियो ग्राफी में कराया जा रहा है.

 विशेष सुरक्षा के बीच चुनाव 
वही 318 मतदान केंद्र पर विशेष सुरक्षा के इंतजाम किए हैं. पैरामिलिट्री फोर्स की देखरेख में चुनाव कराया जा रहा है. जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर अनिल कुमार अग्रवाल ने बताया चुनाव को पारदर्शिता के साथ संपन्न करने के लिए पुलिस एवं प्रशासन पूरी तरह से प्रतिबद्ध है.चार विधानसभा क्षेत्र में 32 महिला कार्मिकों के केंद्र बनाए गए हैं. वही एक एक दिव्यांग जन कर्मचारियों का मतदान बूथ स्थापित किया गया है. इसके अलावा माइक्रो आब्जर्वर एरिया मजिस्ट्रेट चुनाव की हर गतिविधि पर निगरानी रखे हुए हैं. मक्का गांव में चुनाव को लेकर भारी उत्साह देखा जा रहा है.

सुबह 7:00 से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की भारी भीड़ देखी गई. जिले की धौलपुर बाड़ी बसेड़ी एवं राजाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र में 877682 मतदाता प्रत्याशियों के भाग का फैसला तय करेंगे.

यूथ वोटर में भारी उत्साह
इस बार विधानसभा चुनाव में युवाओं में भारी उत्साह देखा जा रहा है. 18 वर्ष से आयु का मतदाता सुबह से ही मतदान केंद्रों पर पहुंच रहा है. शिक्षा, स्वास्थ्य एवं रोजगार को लेकर युवा मतदान कर रहा है.युवाओं ने बताया राजस्थान प्रदेश की ऐसी सरकार बने जो युवाओं के सपनों को साकार करें.

.इसे भी पढ़ें: चौमूं में शांतिपूर्वक तरीके से शुरू हुआ मतदान , मतदाताओं की दिखी लंबी कतार

Trending news