विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने अतिवृष्टि से हुए फसल के नुकसान मुआवजे को लेकर सीएम को लिखा पत्र
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1386168

विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने अतिवृष्टि से हुए फसल के नुकसान मुआवजे को लेकर सीएम को लिखा पत्र

विधायक गिर्राज मलिंगा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से विधानसभा क्षेत्र बाड़ी की गिरदावरी कराने और फसल खराबे को लेकर किसानों को तुरन्त आर्थिक मुआवजा दिलाये जाने की मांग की है.

विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने अतिवृष्टि से हुए फसल के नुकसान मुआवजे को लेकर सीएम को लिखा पत्र

Bari: बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने अतिवृष्टि से हुए फसल के नुकसान को लेकर किसानों को मुआवजा दिलाए जाने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है. विधायक ने अपने पत्र में मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि बाड़ी विधानसभा क्षेत्र में पिछले दिनों हुई लगातार बारिश और दो दिनों से पश्चिमी विक्षोभ से बारिश हो रही है. इससे खेतों में खड़ी और कटी पड़ी बाजरे की फसल पूरी तरह नष्ट हो गई है.

अतिवृष्टि ऐसी है कि लगातार बारिश से किसानों के लिए आफत बन गई है. इस बारिश से ना केवल फसल खराब हुई है बल्कि पशुओं के लिए बाजरे की करब से बनने वाला चारा भी नष्ट हो गया है. ऐसे में किसान बुरी तरह परेशान है और कर्ज में डूब रहा है. जिसको लेकर विधायक गिर्राज मलिंगा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से विधानसभा क्षेत्र बाड़ी की गिरदावरी कराने और फसल खराबे को लेकर किसानों को तुरन्त आर्थिक मुआवजा दिलाये जाने की मांग की है.

विधायक गिर्राज मलिंगा ने बताया इस बार मानसूनी बारिश किसानों पर आफत बनकर पड़ी है. बारिश ऐसी है कि अक्टूबर माह में भी किसान को चैन नहीं लेने दे रही. पिछले दिनों मौसम खुलने पर ज्यादातर किसानों ने फसल को काट दिया. ऐसे में अब लगातार बारिश ने खेत मे पड़ी कटी फसल को बुरी तरह तबाह किया है. जिसकी तुरंत गिरदावरी कराए जाने के साथ आर्थिक मुआवजा दिलाया जाना आवश्यक है. इसी को लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है.

Reporter-  Bhanu Sharma

खबरें और भी हैं...

अडानी का राहुल करते है विरोध, राजस्थान में गहलोत ने किया स्वागत, क्या बोली कांग्रेस

इन्वेस्ट राजस्थान समिट-2022: राजस्थान निवेश के लिए आदर्श राज्य,11 लाख करोड़ रूपये के एमओयू साइन

मुख्यमंत्री गहलोत के बेटे के भविष्य के लिए नई कामयाबी लेकर आया 'इन्वेस्ट राजस्थान' का पहला दिन

Rajasthan NEET PG 2022 Counselling: पहले राउंड के सीट आवंटन का रिजल्ट जारी, ऐसे देखे अपना रिजल्ट

 

 

Trending news