धौलपुर में मनचले और मजनुओं की अब खैर नहीं, पुलिस ड्रोन से रख रही नजर
Advertisement

धौलपुर में मनचले और मजनुओं की अब खैर नहीं, पुलिस ड्रोन से रख रही नजर

 शहर में मनचलों की अब खैर नहीं है क्योंकि ड्रोन कैमरों के जरिये निगरानी की जा रही है. ड्रोन कैमरा टीम की सहायता से महिला पुलिस गश्ती दल द्वारा कॉलेज, कोचिंग एवं पार्कों पर मजनुओं पर कार्रवाई कर रही है.

धौलपुर में मनचले और मजनुओं की अब खैर नहीं, पुलिस ड्रोन से रख रही नजर

धौलपुर: शहर में मनचलों की अब खैर नहीं है क्योंकि ड्रोन कैमरों के जरिये निगरानी की जा रही है. ड्रोन कैमरा टीम की सहायता से महिला पुलिस गश्ती दल द्वारा कॉलेज, कोचिंग एवं पार्कों पर मजनुओं पर कार्रवाई कर रही है. धौलपुर एसपी धर्मेन्द्र सिंह के निर्देशन में धौलपुर शहर में महिलाओं और स्कूली बच्चियों की सुरक्षा के लिए पूरी तरह से मुस्तैद है. अब स्कूल, कॉलेज, पार्क एवं बाजार जाती लड़कियों एवं महिलाओं पर फब्तियां कसने वाले मजनुओं की अब खैर नहीं है.

एसपी के निर्देशन में छेड़खानी करने वाले लड़कों पर अब ड्रोन कैमरों के जरिये निगरानी करवाई जाकर महिला गश्ती दल की ओर से करवाई की जा रही है. ड्रोन कैमरा टीम ने शहर के पार्कों, कॉलेज व स्कूलों के आसपास के इलाकों में निगरानी की तथा गांधी पार्क में कुछ संदिग्ध दिखने पर महिला गश्ती दल को सूचित किया. जिस पर महिला गश्ती पुलिस दल ने मौके पर पहुंच कर संदिग्ध 2 लड़कों से पूछताछ कर समझाइश दी गई. इसके अलावा असामाजिक तत्वो एवं अपराधियों की अब खैर नहीं है. शहर में पुलिस के ड्रोन कैमरे अपनी पैनी नजर रख रहे हैं.

एसपी ने शहर में असामाजिक तत्वों व अपराधियों पर शिकंजा कसने एवं अवैध गतिविधियों पर नजर रखने के लिए पुलिस के ड्रोन कैमरों से कवायद शुरु करवाई है. एसपी ने बताया है कि शहर में स्थित कॉलेज, विद्यालयो पार्क आदि सार्वजनिक स्थानों पर महिला व छात्र छात्राओं पर छीटाकशी करने वाले मजनुओं की ड्रोन कैमरों की सहायता से निगरानी शुरू कराई गई है. ड्रोन टीम संदिग्ध दिखने पर महिला पुलिस गश्ती दल को सूचित करती है वहां पर थोड़ी दूर पर ही महिला गश्ती टीम मौजूद रहती है.

यदि कोई भी लड़का सादी वर्दी में मौजूद महिला या किसी अन्य लड़की के साथ किसी भी प्रकार से छेड़छाड़ करता है, भद्दे कमेंट पास करता है या उनका पीछा करता है तो ड्रोन टीम थोड़ी दूरी पर ही मौजूद महिला पुलिस गश्ती टीम को सूचित करती है और वहीं पर आरोपी को मौके से दबोच लिया जाता है फिर इसके बाद काबू किए गए इन मनचलों को कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा जाता कि भविष्य में यदि वह किसी भी प्रकार से महिला या लड़कियों को तंग करते पाए गए तो उनके खिलाफ कानून के तहत सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Reporter- Bhanu Sharma

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news