धौलपुर: आरक्षण की मांग को लेकर कुशवाहा समाज ने की महापंचायत, रेलवे ट्रैक जाम करने का लिया फैसला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1278224

धौलपुर: आरक्षण की मांग को लेकर कुशवाहा समाज ने की महापंचायत, रेलवे ट्रैक जाम करने का लिया फैसला

धौलपुर जिले के एक स्थानीय गार्डन में फूले आरक्षण संघर्ष समिति के बैनर तले सूर्यवंशी कुशवाहा समाज की 12 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर आज महापंचात का आयोजन किया गया 

कुशवाहा समाज ने की महापंचायत

Dholpur: राजस्थान के धौलपुर जिले के एक स्थानीय गार्डन में फूले आरक्षण संघर्ष समिति के बैनर तले सूर्यवंशी कुशवाहा समाज की 12 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर आज महापंचात का आयोजन किया गया. महापंचायत में संघर्ष समिति के प्रदेश संयोजक मुरारीलाल कुशवाहा ने कहा कि भरतपुर में हमने 12 प्रतिशत आरक्षण को लेकर 12 जून 2022 को चक्का जाम किया था, लेकिन सरकार ने हमारी मांगो पर कोई ध्यान नहीं दिया.

यह भी पढ़ें- धौलपुर: पिकअप गाड़ी की चपेट में आया बाइक सवार, युवक की मौत

सरकार हमारे धैर्य की परीक्षा ले रही है, लेकिन अब हम 12 सितम्बर 2022 को रेलवे ट्रैक को जाम करने की घोषणा करते हैं. आरक्षण संघर्ष समिति के संरक्षक लक्षमण सिंह कुशवाहा ने कहा कि राजस्थान में कुल आरक्षण 64 प्रतिशत है और कुशवाहा, शाक्य, मोर्य, सैनी, माली की कुल जनसंख्या लगभग 1.5 करोड़ जो कुल आबादी की 12 प्रतिशत से 15 प्रतिशत है, इसलिए हमें 12 प्रतिशत आरक्षण मिलना चाहिए. 

इसके लिए हम सरकार से आर पार की लड़ाई लडेगें. आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेश प्रवक्ता रामहेत कुशवाहा ने कहा कि कुशवाहा शाक्य मौर्य सैनी माली आदि समाजों को उनको उनका हक मिलना चाहिए, क्योंकि कुशवाहा समाज का एक भी प्रशासनिक सेवा में कोई भी प्रशासनिक अधिकारी नहीं है.

कुशवाहा समाज पूरी तरह से पिछड़ा हुआ है. सह संयोजक वासुदेव कुशवाहा ने कहा कि हम और अपने हक और अधिकार के लिए प्राणों की बाजी भी लगा सकते हैं. महापंचायत को संघर्ष समिति की प्रदेश उपाध्यक्ष रजनीकांत रजनीकांता सिंह कुशवाहा और आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेश प्रवक्ता हेमलता कुशवाहा समेत अन्य वक्ताओं ने सम्बोधित किया. 12 सितंबर 2022 को धौलपुर भरतपुर और करौली की सीमा में ही रेलवे ट्रैक को जाम किया जाएगा. रेलवे ट्रैक जाम स्थान की सूचना 12 सितंबर से 2 दिन पहले ही घोषित की जाएगी.

Reporter: Bhanu Sharma

Trending news