बाड़ी में आठ माह पहले पाइप लाइन खोद कर भूल गया विभाग, दुकानदारों SDO को सौपा ज्ञापन
Advertisement

बाड़ी में आठ माह पहले पाइप लाइन खोद कर भूल गया विभाग, दुकानदारों SDO को सौपा ज्ञापन

Dholpur News : बाड़ी कस्बा में लगभग आठ महीने से पाइप लाइन के नाम पर खुदी रोड से दिन भर उड़ रही धूल मिट्टी से परेशान दुकानदारों ने जलदाय विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुये उपखण्डाधिकारी गिरधर लाल मीणा को ज्ञापन सौपकर धूल-मिट्टी से निजात दिलाने की मांग की है.

 

बाड़ी में आठ माह पहले पाइप लाइन खोद कर भूल गया विभाग, दुकानदारों SDO को सौपा ज्ञापन

Dholpur, Bari: बाड़ी कस्बा में लगभग आठ महीने से पाइप लाइन के नाम पर खुदी रोड से दिन भर उड़ रही धूल मिट्टी से परेशान दुकानदारों ने जलदाय विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुये उपखण्डाधिकारी गिरधर लाल मीणा को ज्ञापन सौपकर धूल-मिट्टी से निजात दिलाने की मांग की है.

बड़ी संख्या में एकत्रित भारद्वाज मार्केट के दुकानदारों ने ज्ञापन के माध्यम से बताया है कि पिछले 8 माह से पेयजल पाइप लाइन के नाम पर खुदाई की गई है, बिना गाइडलाइन के की गई खुदाई से सड़कों पर गड्ढे हो गये है तथा सड़क खोदने के दौरान निकले पत्थर सड़क पर पड़े हुए हैं. नियमानुसार खुदाई के बाद सड़क का मेंटिनेंस करना चाहिये था, जिससे लोगो को कोई परेशानी नहीं हो. लेकिन ठेकेदार ने बेतरतीब रुप से रोडो को खोदकर डाल दिया है, जिसके कारण आमजन परेशान है.

इस खुदाई से आएदिन दुर्घटनाएं हो रही है. वहीं दिन भर जाम की स्थिती बनी रहती है. सबसे ज्यादा परेशानी इन गड्डो से निकली धूल मिट्टी की है जो दिन भर उड़ती है, जिससे दुकानदारों को काफी परेशानी हो रही है. रोजी रोटी के लिए मजबूरन बैठे दुकानदारों के फेफड़ो मे प्रतिदिन काफी मात्रा में धूल जमा हो रही है, जिससे लोग बीमार होकर खांसी-जुकाम, दमा, सांस जेसी बीमारियों से जूझ रहे हैं.

साथ ही दुकानों पर रखा सामान भी खराब हो रहा है जिससे बिक्री भी नही हो रही है, इस परेशानी को लेकर पूर्व में प्रशाशन को कई बार लिखित व मौखिक अवगत कराया है लेकिन आज तक कोई कार्रवाई या सुधार हेतु प्रयास नहीं किये गये हैं. सिर्फ औपचारिकता वश दो-तीन दिन में एक बार टैंकर से छिड़काव किया जाता है जो दस मिनट बाद फिर सूखने के बाद फिर वही धूल मिट्टी उडने की परेशानी शुरू हो जाती है. 

ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि इस धूल मिट्टी से बचाव हेतु गड्डो को पक्का भरकर मिट्टी को पूरी तरह साफ कराया जाये, जिससे लोगो को व दुकानदारो को राहत मिल सके, अगर फिर भी कोई सुनवाई नहीं होती है तो मजबूरन तीन दिन के बाद बाजार बंद कर धरना प्रदर्शन करना पड़ेगा, जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी. ज्ञापन के दौरान दुकानदार श्रीभगवान मंगल लाइट वाले, रोहित मंगल, महेश तमोली, शकील खान, राधेश्याम अग्रवाल, सुरेश मेडिकल, राजकुमार फास्टफूड, राजेश तमोली, ओमप्रकाश तमोली, महेश तमोली, रामदास तरुण, सौरभ शर्मा, बंटी दीक्षित, सुमित दिहर्रा, हरी चाय वाले, पप्पू जूता वाले, पप्पू खाद वाले, नासिर मुल्ला मनोज मशीनरी, बल्ला परचून, बंटू परचून, गोपाल ई मित्र, पप्पू कटिंग, गोविंद लाईट वाले, रिंकू खाद बीज, अरविंद बंसल, अंकित शर्मा समेत बड़ी संख्या में दुकानदार मौजूद थे.

Trending news