Dholpur: मातृ शक्ति का दुर्गा पूजा कार्यक्रम, शस्त्र पूजन कर बालिकाओं को सिखाए गुर
Advertisement

Dholpur: मातृ शक्ति का दुर्गा पूजा कार्यक्रम, शस्त्र पूजन कर बालिकाओं को सिखाए गुर

धौलपुर के बाड़ी शहर के होद मोहल्ले में हनुमान मंदिर पर विश्व हिंदू परिषद की दुर्गा वाहिनी और मातृ शक्ति द्वारा दुर्गा पूजा कार्यक्रम का आयोजन.

कार्यक्रम में उपस्थित मातृ शक्ति

Dholpur: धौलपुर के बाड़ी शहर के होद मोहल्ले में हनुमान मंदिर पर विश्व हिंदू परिषद की दुर्गा वाहिनी और मातृ शक्ति द्वारा दुर्गा पूजा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में धौलपुर जिला संयोजिका दुर्गा वाहिनी अनुपमा अग्रवाल के साथ बाड़ी प्रखंड की मातृशक्ति प्रमुख संध्या शर्मा और दुर्गा वाहिनी की प्रखंड संयोजिका निकेता पाराशर के साथ अन्य दुर्गा वाहिनी की बहनें और पदाधिकारी मौजूद रहें. इस दौरान दुर्गा पूजा के साथ शस्त्र पूजन किया और छोटी-छोटी बालिकाओं को शस्त्रों की जानकारी देते हुए, आत्मरक्षा में उनका उपयोग कैसे किया जाए इसके बारे में जानकारी दी.

Gold Silver Price Update: सोना-चांदी की कीमतों में उछाल, त्योहारी सीजन में बढ़ी मांग, ये है ताजा भाव

दुर्गा वाहिनी के जिला संयोजक का अनुपमा अग्रवाल ने बताया कि आज के समय में महिलाएं और बालिकाएं असामाजिक तत्व की बढ़ती वारदातों के चलते सुरक्षित नहीं है. ऐसे में आज मातृशक्ति और बालिकाओं को सुरक्षा का खतरा है, इसी को लेकर दुर्गा वाहिनी द्वारा बालिकाओं को आत्मनिर्भर बनाने की यह मुहिम चलाई गई है. जिसमें शहर के अलग-अलग जगह जाकर मातृशक्ति को सचेत किया जा रहा है साथ में बालिकाओं को आत्मनिर्भर बनाने और अपनी रक्षा करने के लिए कैसे बचाव और घरेलू चीजों का उपयोग ले इसकी भी जानकारी दी जा रही है.

बाड़ी शहर के होद हनुमान मंदिर पर दुर्गा पूजा का कार्यक्रम रखा गया था, जिसमें होद मोहल्ले के साथ कई अन्य मोहल्लों की दुर्गा वाहिनी की बहनों, बालिकाओं ने शिरकत की. 

Reporter - Bhanu Sharma

यह भी पढ़ेंः 

8वीं कक्षा की छात्रा से आठ दरिंदों ने दुष्कर्म कर ऐंठे 50 हजार, आगे पैसे नहीं देने पर किया वीडियो वायरल, रो-रो कर पीड़िता ने सुनाई आपबीती

कश्मीर की कली महरीन ने सजाई शौहर IAS अतहर आमिर के नाम की मेहंदी, जताया प्यार

 

Trending news