Dholpur की बाड़ी पंचायत समिति सभागार में मासिक जनसुनवाई आयोजित, कई मामले निस्तारित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1478235

Dholpur की बाड़ी पंचायत समिति सभागार में मासिक जनसुनवाई आयोजित, कई मामले निस्तारित

Dholpur: धौलपुर जिले के बाड़ी शहर के पंचायत समिति सभागार में एसडीएम राधेश्याम मीणा की अध्यक्षता में जनसुनवाई बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में शहर के लोग गंभीर समस्याओं को लेकर नहीं पहुंचे, छोटे-मोटे कुल 22 मामले बैठक में सामने आए, जिनमें से अधिकांश का समाधान मौके पर ही किया गया.

Dholpur की बाड़ी पंचायत समिति सभागार में मासिक जनसुनवाई आयोजित, कई मामले निस्तारित

Bari, Dholpur: धौलपुर जिले के बाड़ी शहर के पंचायत समिति सभागार में एसडीएम राधेश्याम मीणा की अध्यक्षता में जनसुनवाई बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में शहर के लोग गंभीर समस्याओं को लेकर नहीं पहुंचे, छोटे-मोटे कुल 22 मामले बैठक में सामने आए, जिनमें से अधिकांश का समाधान मौके पर ही किया गया.

उपखंड अधिकारी राधेश्याम मीणा ने बताया कि पंचायत समिति सभागार में जनसुनवाई बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के लोगों से जन समस्याओं को लेकर बैठक में कुल 22 परिवाद प्राप्त हुए जिनमें से 15 मामलों का मौके पर ही निस्तारण कराया गया. सात मामले पेंडिंग है, जो निस्तारण के लिए संबंधित विभागों को दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें- हे भगवान! शादीशुदा महिला ने बात करने से किया मना तो आशिक ने प्रेग्नेंट बताकर घर भेज दी एंबुलेंस

एसडीएम कार्यालय के सहायक चंद्रप्रकाश मीणा ने बताया कि जनसुनवाई बैठक में कुल 22 परिवाद प्राप्त हुए जिनमें से 15 मामले निस्तारित कराए गए हैं. सात मामले संबंधित विभागों को दिए गए. इनमें 15 मामले शहरी क्षेत्र और सात ग्रामीण क्षेत्र से जुड़े हुये थे.

जनसुनवाई बैठक में यह समस्याएं आईं सामने
पंचायत समिति के विकास अधिकारी रामजीत सिंह ने बताया कि जनसुनवाई बैठक में कुल 22 परिवाद प्राप्त हुए थे, जिनमें से 3 मामले खाद्य सुरक्षा से जुड़े हुए थे। एक जन आधार कार्ड में नाम हटाने का था. सबसे अधिक 12 मामले शहरी रोजगार गारंटी योजना में जॉब कार्ड के प्राप्त हुए. एक जमाबंदी में नाम शुद्धीकरण का,एक मामला राशन कार्ड दूसरा बनाने का, एक मामला रुके हुए नाले के निर्माण कार्य को फिर से चालू कराने का था. 

2 मामले कूदिन्ना गांव में हैंडपंप और बिजली समस्या से जुड़े हुए थे और एक मामला पालनहार योजना का है, जिनमें से अधिकांश मामलों का निस्तारण हो गया है. शेष बचे मामले संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए गए हैं. बैठक में तहसीलदार पुरुषोत्तम लाल,पीएमओ डॉ हरिकिशन मंगल के साथ जलदाय, बिजली, शिक्षा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

Reporter- Bhanu Sharma

Trending news