दौसा में बन रहे मेडिकल कॉलेज देखने पहुंचे केंद्रीय मंत्री, कहा- इसी साल से युवा ले सकेंगे एडमिशन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1746650

दौसा में बन रहे मेडिकल कॉलेज देखने पहुंचे केंद्रीय मंत्री, कहा- इसी साल से युवा ले सकेंगे एडमिशन

केंद्रीय मत्स्य पशुपालन एवं डेयरी मंत्र राज्यमंत्री डॉक्टर संजीव बालियान विकास तीर्थ यात्रा कार्यक्रम के तहत आज दौसा पहुंचे जहां उन्होंने निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज के भवन का अवलोकन किया. भवन को देखकर बालियान ने कहा बड़ा ही सुंदर और भव्य भवन बना है.

दौसा में बन रहे मेडिकल कॉलेज  देखने पहुंचे केंद्रीय मंत्री, कहा- इसी साल से युवा ले सकेंगे एडमिशन

Dausa news : केंद्रीय मत्स्य पशुपालन एवं डेयरी मंत्र राज्यमंत्री डॉक्टर संजीव बालियान विकास तीर्थ यात्रा कार्यक्रम के तहत आज दौसा पहुंचे जहां उन्होंने निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज के भवन का अवलोकन किया. भवन को देखकर बालियान ने कहा बड़ा ही सुंदर और भव्य भवन बना है. इससे दौसा जिले की स्वास्थ्य सेवाओं के विकास को नए आयाम मिलेंगे. उन्होंने कहा यह कोई सोच नहीं सकता था कि दौसा जैसी जगह पर मेडिकल कॉलेज होगा, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निर्णय लिया.

देश के हर जनपद में मेडिकल कॉलेज होना चाहिए उसी के तहत दौसा जिले में मेडिकल कॉलेज बना और इसी सत्र में यह मेडिकल कॉलेज शुरू हो रहा है. प्रथम चरण में 100 युवा यहां से एमबीबीएस करेंगे और ओपीडी यहां शुरू कर दिया गया है. मेडिकल कॉलेज के सुचारू संचालन के लिए यहां स्टाफ भी लगा दिया गया है. वालिया ने कहा आजादी के बाद पिछले 10 सालों में देश में मेडिकल की सीटें दुगनी हो चुकी है. इससे सबसे बड़ी राहत की बात यह है कि छोटे से छोटे गांव में भी डॉक्टर पहुंच सकेंगे और लोगों को उपचार मिल सकेगा. उन्होंने कहा केंद्र सरकार के 9 साल पूर्ण होने पर भाजपा के नेता जनता के बीच जा रहे हैं और जो विकास कार्य केंद्र सरकार द्वारा करवाए गए हैं. उनका अवलोकन कर रहे हैं.

वही मंत्री बालियान ने कहा देश में दो बार प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बन चुकी है और अब व्यक्तिगत रूप से जब कांग्रेसी मिलते हैं तो वह भी इस बात को कहते हैं की तीसरी बार भी सरकार आप की बनेगी हम तो लड़ाई में कहीं ठहरते ही नहीं लेकिन मीडिया के सामने उन्हें अपनी बात बोलनी पड़ती है यह उनकी मजबूरी है रहा सवाल राजस्थान के विधानसभा चुनाव का तो यहां पर ट्रेंड रहा है एक बार कांग्रेस की ओर एक बार भाजपा की ऐसे में इस बार वैसे भी हमारा नम्बर है राजस्थान की जनता ने दो बार 25 के 25 सांसद भाजपा के दिये हैं ऐसे में मुझे उम्मीद है राजस्थान में इस बार सरकार भाजपा की ही बनेगी.

वालिया ने कहा भाजपा में ताकत है इसीलिए जनता भाजपा के साथ जा रही है 2013 में भाजपा को प्रदेश में 163 विधायक मिले थे और कांग्रेस को इस बार पूरा बहुमत नहीं मिला था ऐसे में मुझे उम्मीद है कि राजस्थान में भाजपा को एक बार फिर 165 विधायक मिलेंगे 5 साल में लोग थक जाते हैं वही बालियान ने कहा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट की लड़ाई में ही राजस्थान में 5 साल निकल गए ऐसे में उन्हें कोई काम करने का मौका तो मिला नहीं ऐसे में ऐसी सरकार कोई नहीं चाहता कि जिसका समय आपसी लड़ाई में व्यतीत हो और काम पर कोई फोकस नहीं हो.

वही आदि पुरुष फिल्म को लेकर उठ रहे सवालों के जवाब में केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान ने कहा मुझे फिल्म देखने का तो समय नहीं मिलता लेकिन अगर कुछ गलत है तो फिर वह गलत है.

यह भी पढ़ेंः

Rajasthan Weather News: राजस्थान में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय ने मचाई तबाही, कई इलाकों में आई बाढ़!

बिपरजॉय से प्रदेश में नुकसान, BJP प्रदेशाध्यक्ष बोले, गहलोत सरकार का आपदा प्रबंधन फेल, दावों की खुली पोल

Trending news