Sikrai: मुख्य सचिव उषा शर्मा मेहंदीपुर बालाजी के किए दर्शन, व्यवस्थाओं की ली जानकारी
Advertisement

Sikrai: मुख्य सचिव उषा शर्मा मेहंदीपुर बालाजी के किए दर्शन, व्यवस्थाओं की ली जानकारी

दौसा जिले के सिकराय में राजस्थान की मुख्य सचिव उषा शर्मा ने शनिवार को धार्मिक नगरी मेहंदीपुर धाम पहुंचकर स्वयंभू बालाजी महाराज के दर्शन किए.

Sikrai: मुख्य सचिव उषा शर्मा मेहंदीपुर बालाजी के किए दर्शन, व्यवस्थाओं की ली जानकारी

Sikrai News: दौसा जिले के सिकराय में राजस्थान की मुख्य सचिव ऊषा शर्मा ने शनिवार को धार्मिक नगरी मेहंदीपुर धाम पहुंचकर स्वयंभू बालाजी महाराज के दर्शन किए. सीएस सबसे पहले पर्यटन विभाग द्वारा बनाए गए पार्किंग व यात्री सुविधा कैंपस पहुंची, जहां पिछले 5 साल से अनुपयोगी पड़े भवन का जायजा लिया. उन्होंने कहा यात्रियों की सुविधा के लिए इतनी भव्य बिल्डिंग अनुपयोगी नहीं होनी चाहिए, इसे जल्द शुरू किया जाए.

इस पर कलेक्टर कमर चौधरी ने कहा स्वदेश दर्शन योजना के तहत पर्यटन विभाग ने इसका निर्माण करवाया था, लेकिन हैंडओवर नहीं करने से अब तक बंद पड़ी हुई थी. पर्यटन विभाग के अधिकारियों से इस संबंध में बात हो चुकी है, जल्द ही इसे ग्राम पंचायत के जरिए शुरु करवाकर यात्रियों को सुविधा मुहैया करवाई जाएगी.

इसके बाद सीएस में मंदिर पहुंचकर बालाजी, भैरव बाबा व प्रेतराज सरकार के दर्शन किए. मंदिर ट्रस्ट के सचिव एमके माथुर व लक्ष्मीकांत गुप्ता ने उनकी अगवानी की. सचिव में रेलिंग से होकर दर्शनार्थियों की एंट्री से लेकर एग्जिट होने तक पूरी व्यवस्थाओं की बारीकी से जानकारी दी. सीएस ने मंदिर के एग्जिट व इमरजेंसी गेट की जानकारी ली. इसके साथ ही मंदिर में सुविधाओं के विस्तार को लेकर ट्रस्ट द्वारा बनाए गए प्लान की मुख्य सचिव को जानकारी दी. इस उन्होंने बालाजी मंदिर की व्यवस्थाओं पर संतोष जताया.

Reporter: Laxmi Sharma

खबरें और भी हैं...

बस 10 दिन का इंतजार फिर पश्चिमी राजस्थान के किसानों के मोबाइल पर जा आएगी पानी की जानकारी

श्याम बाबा को हैप्पी बर्थडे बोलने पहुंचे लाखों भक्त, 56 भोग और 151 किलो केक का लगा भोग

Trending news