International Women's Day: Sdm सुमित्रा पारीक का महिला दिवस को लेकर बड़ा बयान,कहा-बेटियां देखे ऊंचा सपना....
Advertisement

International Women's Day: Sdm सुमित्रा पारीक का महिला दिवस को लेकर बड़ा बयान,कहा-बेटियां देखे ऊंचा सपना....

International Women's Day:अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर दौसा में नारी का सम्मान अग्रणी राजस्थान थीम पर सरकारी जिला स्तरीय समारोह आयोजित किया गया.वहीं इस दौरान एडीएम ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ मुहिम के तहत हरी झंडी दिखाकर रथ रवाना किया.

Dausa News

International Women's Day:अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर दौसा में नारी का सम्मान अग्रणी राजस्थान थीम पर सरकारी जिला स्तरीय समारोह आयोजित किया गया. जहां एक ओर महिलाओं को सम्मानित किया गया. तो वहीं दूसरी ओर मतदान के प्रति महिलाएं भी जागरूक हो इसको लेकर शपथ दिलवाई गई.

बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ रथ को किया रवाना
कार्यक्रम की मुख्य अतिथि रही एडीएम सुमित्रा पारीक ने कहा बेटियों को ऊंचे सपने देखना चाहिए और उन्हें साकार करने के लिए कठिन परिश्रम करना चाहिए. हालांकि आज बेटियां नए-नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है.उनसे प्रेरणा लेकर अन्य बेटियां भी आगे बढ़े. वहीं इस दौरान एडीएम ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ मुहिम के तहत हरी झंडी दिखाकर रथ रवाना किया.

बेटियों द्वारा आए दिन किए जा रहे कीर्तिमान स्थापित
रथ गांव गांव जाकर जागरूकता का संदेश देगा इस दौरान के काटकर बेटियों का जन्मदिन भी मनाया गया साथ ही बोर्ड परीक्षा में अव्वल रही बेटियों को सम्मानित किया गया. तो वही महिला सशक्तिकरण मूवी में शेष कार्य करने वाली आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं सहायिकाओं साथियों और महिला कार्मिकों का भी सम्मान किया गया. 

महिलाए मतदान के प्रति भी रहे जागरूक
वहीं शिशु लिंगानुपात , बालिका शिक्षा को प्रोत्साहन , बालिका सुरक्षा को सशक्तिकरण , पोषण की सुनिश्चितता एवं महिला उत्पीड़न जैसे विषयों पर चर्चा की गई इस दौरान बड़ी तादात में महिलाएं और बेटियां मौजूद रही.

यह भी पढ़ें:Sikar News: पुनर्वास गृह का हुआ लोकार्पण,सीएम भजन लाल शर्मा ने वर्चुअली कार्यक्रम में लिया हिस्सा

यह भी पढ़ें:Rajasthan Lok Sabha elction 2024:रेंज आईजी उमेश चंद्र दत्त ने चुनाव को लेकर ली अधिकारियों की बैठक, कार्यालय को लेकर हुई चर्चा

Trending news