Rajasthan- कांग्रेस के सत्ता से बाहर होते ही नेताओं पर छाने लगे संकट के बादल, लालसोट नगर पालिका चेयरमैन रक्षा मिश्रा की गई कुर्सी
Advertisement

Rajasthan- कांग्रेस के सत्ता से बाहर होते ही नेताओं पर छाने लगे संकट के बादल, लालसोट नगर पालिका चेयरमैन रक्षा मिश्रा की गई कुर्सी

LalSot News : कांग्रेस की चेयरमैन रक्षा मिश्रा की कुर्सी छिन गई है.  लालसोट नगर पालिका के कुल 35 पार्षदों ने उनके खिलाफ अविश्वास मत को पारित किया. जिसके साथ ही उन्हें अु चेयमैन पद खाली करना पड़ेगा. 

Raksha Mishra

Dausa News: पिछले 3 साल से निर्बाध रूप से लालसोट नगर पालिका की अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठी कांग्रेस की रक्षा मिश्रा की कुर्सी शुक्रवार को अविश्वास मत पारित होने के साथ ही छीन गई. जब तक कांग्रेस का राज रहा रक्षा मिश्रा अध्यक्ष के पद पर बनी रही.  कांग्रेस का राज जाने के साथ ही अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास मत की सुगबुगाहट तेज होने लगी. इसी के साथ  शुक्रवार को चेयरमैन की कुर्सी को छोड़ना पड़ा.

 

वहीं, दूसरी तरफ रक्षा मिश्रा के लिए  खुद लालसोट से भाजपा के विधायक रामविलास मीणा के नेतृत्व में 31 पार्षदों ने कुछ दिन पूर्व दौसा पहुंचकर कलेक्टर को भी अविश्वास मत को लेकर एक पत्र सौंपा था. जिसके बाद कलक्टर ने नगर पालिका में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर शुक्रवार की तारीख तय की थी. इसी के चलते नगरपालिका में बैठक आयोजित की गई और वोटिंग करवाई गई. इसी के साथ अध्यक्ष रक्षा मिश्रा के खिलाफ 32 वोट पड़े. जिन में खुद लालसोट विधायक रामविलास मीणा ने भी वोटिंग की.

बता दें कि लालसोट नगर पालिका में कुल 35 पार्षद है, जिनमें 13 पार्षद कांग्रेस के  है. वहीं 13 भाजपा के साथ ही 9 पार्षद निर्दलीय हैं. कांग्रेस के 13 में से 9 पार्षद भी कांग्रेस  के ही है. वो भी अध्यक्ष रक्षा मिश्रा के खिलाफ हो गए. जिसके चलते नाराज पार्षद अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित करवाने में सफल रहे. अब लालसोट नगर पालिका अध्यक्ष के नए सिरे से चुनाव होंगे. जिसकी तारीख डीएलबी तय करेगी. फिलहाल, लालसोट नगर पालिका में कार्यवाहक अध्यक्ष का जिम्मा किसको मिलेगा यह भी डीएलबी ही तय करेगी.

यह भी पढ़ें: Rajasthan Loksabha: लोकसभा चुनाव को लेकर राजस्थान के सभी 25 कोऑर्डिनेटर दिल्ली बुलाए गए, खड़गे लेंगे बैठक

Trending news