दौसा: श्रावण माह के पहले दिन जमकर बरसे बदरा,खेत हुए जल मग्न रास्तों में भरा पानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1765726

दौसा: श्रावण माह के पहले दिन जमकर बरसे बदरा,खेत हुए जल मग्न रास्तों में भरा पानी

दौसा न्यूज: श्रावण माह के पहले दिन दौसा में जमकर बारिश हुई.सिकराय, बांदीकुई ओर महवा क्षेत्र में बारिश हुई. सिकराय में 90MM बारिश दर्ज हुई. बारिश के दौरान खेत जल मग्न हो गए वहीं रास्तों पर पानी भर गया.

दौसा: श्रावण माह के पहले दिन जमकर बरसे बदरा,खेत हुए जल मग्न रास्तों में भरा पानी

Dausa:दौसा जिले वासी पिछले कई दिनों से गर्मी और उमस की मार झेल रहे थे. इसी बीच आज इंद्रदेव मेहरबान हुए. सिकराय बांदीकुई और महवा क्षेत्र में जमकर बारिश हुई. सिकराय क्षेत्र में एक घंटे से भी अधिक समय तक जमकर मूसलाधार बारिश हुई. इस दौरान खेत जलमग्न हो गए.

रास्तों में भरा पानी

रास्तों में पानी भर गया तो वहीं मानपुर क्षेत्र में बना एनीकट भी पानी के बहाव के चलते टूट गया. जो ग्रामीणों के लिए कौतूहल का विषय बन गया. टूटे एनीकट को देखने बड़ी तादाद में ग्रामीण मौके पर पहुंचे. जहां तेज गति से पानी बहता हुआ दिखाई दिया.

मकानों में से लोगों ने पानी निकाला

वहीं ग्रामीण इलाकों की कई सरकारी स्कूलों में यहां तक की मकानों में भी पानी भर गया. मकानों में भरे पानी को लोग निकालते हुए दिखाई दिए .

सिकराय क्षेत्र में 90 एमएम बारिश दर्ज 

सिंचाई विभाग की माने तो सिकराय क्षेत्र में 90 एमएम बारिश दर्ज की गई. तेज गर्जना के साथ बिजली कड़कने की आवाज से क्षेत्र के लोग सहम गए.

बारिश की वजह से किसानों के चेहरे खिले

वहीं महवा और बांदीकुई में भी करीब डेढ़ घंटे तक रुक-रुक कर मध्यम दर्जे की बारिश हुई. मूसलाधार बारिश होने से किसानों के चेहरे खिल खिल उठे. इस समय खरीफ की फसल बुवाई का दौर है.

श्रावण माह के पहले दिन दौसा में जमकर बारिश

कई खेतों में बुवाई हो चुकी है तो ही कई खेतों में अभी बुवाई होनी है. आकाश में घने बादल छाए हुए हैं. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि बारिश अभी और हो सकती है श्रावण माह के पहले दिन ही इंद्रदेव ने जिले के लोगों को तर कर दिया .

यह भी पढ़ेंः 

PM मोदी बीकानेर से करेंगे 25 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास- राजेंद्र राठौड़

गुरु पूर्णिमा पर पुष्कर सरोवर में डुबकी लगाने आए सीकर के दो युवकों की डूबने से मौत

Trending news