President Murmu : 14 फरवरी को मेहंदीपुर बालाजी का दर्शन करेंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, आगमन से पहले हेलीकॉप्टर से 5 बार रिहर्सल
Advertisement

President Murmu : 14 फरवरी को मेहंदीपुर बालाजी का दर्शन करेंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, आगमन से पहले हेलीकॉप्टर से 5 बार रिहर्सल

President murmu : 14 फरवरी को राष्ट्रपति के मेहंदीपुर बालाजी दौरे को लेकर वायु सेना के हेलीकॉप्टर से रिहर्सल किया गया. दोपहर में बालाजी पहुंचे वायु सेना के एक हेलीकॉप्टर की लैंडिंग व टेक ऑफ कराया गया तो वहीं शाम को पहुंचे दूसरे हेलीकॉप्टर की तीन बार लैंडिंग व टेक ऑफ करवाकर हेलीपैड के सुरक्षा मानकों की जांच की गई.

President Murmu : 14 फरवरी को मेहंदीपुर बालाजी का दर्शन करेंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, आगमन से पहले हेलीकॉप्टर से 5 बार रिहर्सल

President murmu visit Mehandipur Balaji :  राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के 14 फरवरी को प्रस्तावित मेहंदीपुर बालाजी दौरे को लेकर पुलिस-प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है. 

14 फरवरी को राष्ट्रपति के मेहंदीपुर बालाजी दौरे को लेकर वायु सेना के हेलीकॉप्टर से रिहर्सल किया गया. दोपहर में बालाजी पहुंचे वायु सेना के एक हेलीकॉप्टर की लैंडिंग व टेक ऑफ कराया गया तो वहीं शाम को पहुंचे दूसरे हेलीकॉप्टर की तीन बार लैंडिंग व टेक ऑफ करवाकर हेलीपैड के सुरक्षा मानकों की जांच की गई.

रिहर्सल के दौरान वायु सेना के कैप्टन समेत कई पायलट भी मौजूद रहे. राष्ट्रपति के दौरे से पहले पुलिस-प्रशासन द्वारा तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है ताकि कोई चूक नहीं हो. एडीएम नरेश बुनकर समेत अधिकारियों की टीम व्यवस्थाओं को पुख्ता करने में जुटी रही.

एडीएम ने अधिकारियों से निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार अब तक की गई तैयारियों को निश्चित समय में पूरी करवाने के निर्देश दिए. हेलीपेड पर सेफ हाउस व ग्रीन हाउस भी बनाए जा रहे हैं.

वहीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के 14 फरवरी के घाटा मेहंदीपुर बालाजी में पूजा अर्चना कार्यक्रम को लेकर दौसा कलेक्टर देवेंद्र कुमार और एसपी वंदिता राणा भी बालाजी पहुंचे. जहां उन्होंने बालाजी के महंत डॉक्टर नरेश पुरी महाराज से मुलाकात कर बालाजी परिसर की व्यवस्थाओं पर चर्चा की ताकि राष्ट्रपति के दौरे के दौरान कोई अव्यवस्था नहीं रहे.

वहीं मेहंदीपुर बालाजी राष्ट्रपति के आने के चलते मंदिर प्रबंधन द्वारा भी भव्य तैयारियां की जा रही है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 14 फरवरी को मेहंदीपुर बालाजी सुबह 10:00 बजे वायु सेना के विशेष विमान से मेहंदीपुर बालाजी पहुंचेगी. जहां से पूजा अर्चना के बाद बांसवाड़ा के बेणेश्वर धाम भी जाने का कार्यक्रम है.

ये भी पढ़ें- किसान आंदोलन को लेकर पुलिस राजस्थान पुलिस अलर्ट,SP रंजीता शर्मा ने किया बॉर्डर का निरीक्षण

राष्ट्रपति के मेहंदीपुर बालाजी दौरे को देखते हुए सुरक्षा के चाक चौबंद बंदोबस्त किए गए हैं. दिल्ली सुरक्षा एजेंसी के अधिकारी यहां डेरा डाले हुए हैं तो वहीं राज्य सुरक्षा एजेंसी के अधिकारी भी बंदोबस्त करने में लगे हुए हैं ताकि राष्ट्रपति के दौरे के दौरान सुरक्षा में किसी प्रकार की कोई चूक नहीं हो.

Trending news