Dausa News:'26 साल बाद सपना हुआ साकार',गंगापुर दौसा ट्रैक पर दौड़ी सवारी ट्रेन
Advertisement

Dausa News:'26 साल बाद सपना हुआ साकार',गंगापुर दौसा ट्रैक पर दौड़ी सवारी ट्रेन

Dausa News:राजस्थान के दौसा गंगापुर रेलवे ट्रैक पर आखिरकार 26 साल के बाद आज वह सपना साकार हुआ. जिसका लोगों को इंतजार था. इस ट्रैक पर पहली ट्रेन का शुभारंभ सांसद जसकौर मीणा के हाथों हुआ.

Dausa News

Dausa News:राजस्थान के दौसा गंगापुर रेलवे ट्रैक पर आखिरकार 26 साल के बाद आज वह सपना साकार हुआ. जिसका लोगों को इंतजार था. इस ट्रैक पर पहली ट्रेन का शुभारंभ सांसद जसकौर मीणा के हाथों हुआ. जहां जसकोर ने अजमेर से जयपुर होते हुए दौसा से गंगापुर जाने वाली ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. 

परंपरा के अनुरूप ट्रेन का और लोको पायलट का मंत्रोचार के साथ पूजन किया गया. उसके बाद ट्रेन को रवानगी दी. इस दौरान उत्तर पश्चिम रेलवे के डीआरएम विकास कुमार सहित कई रेलवे के अधिकारी मौजूद रहे. तो वहीं पूर्व विधायक शंकर शर्मा और भाजपा के दौसा जिला अध्यक्ष पीड़ी शर्मा सहित अनेक भाजपा पदाधिकारी और आमजन मौजूद रहेन.

ट्रेन का शुभारंभ करते समय जसकौर मीणा ने कहा दौसा गंगापुर रेलवे ट्रैक को 1996-97 के बजट में स्वर्गीय राजेश पायलट के समय स्वीकृति मिली थी, लेकिन कांग्रेस ने इस काम को डंप रखा. लेकिन केंद्र की मोदी सरकार ने बनते ही इस काम को गति दी और राजेश पायलट सहित क्षेत्र के लोगों का सपना साकार किया.

 सांसद स्कूल मीणा ने कहा मोदी है तो सब कुछ मुमकिन है. वहीं सांसद ने कहा दौसा रेलवे स्टेशन की पहचान आज से जंक्शन के रूप में होगी. वहीं सांसद जयपुर मीणा ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा मैं अब राजनीति से संन्यास ले रही हुं, लेकिन आमजन की सेवा हमेशा करती रहूंगी.

वहीं इस दौरान मीडिया से मुखातिब होते हुए जयपुर मंडल के डीआरएम विकास कुमार ने कहा लंबे इंतजार के बाद आज दौसा गंगापुर ट्रैक पर सवारी रेल गाड़ी का संचालन शुरू कर दिया गया है. फिलहाल अजमेर से जयपुर तक आने वाली डेमू ट्रेन का दौसा से गंगापुर तक विस्तार किया गया है .

आने वाले समय में और कई ट्रेनें इस ट्रैक पर संचालित होगी. वहीं उन्होंने उम्मीद जाहिर की आने वाले समय में दौसा गंगापुर के लोगों का कोटा मुंबई का आवागमन भी सुगम होगा. फिलहाल यह डेमू ट्रेन सप्ताह में 6 दिन संचालित होगी.

रविवार को ट्रेन नहीं चलेगी उन्होंने बताया इस ट्रैक पर राजस्थान की सबसे लंबी सुरंग दो किलोमीटर की बनी हुई है और यह करीब एक हजार करोड़ का प्रोजेक्ट है.दौसा से गंगापुर ट्रेन में पहले दिन सवारी कर रहे. लोगों ने कहा उन्होंने तो आश ही छोड़ दी थी कि कभी इस ट्रैक पर ट्रेन चलेगी लेकिन सांसद जसकोर मीणा की पहल पर पीएम नरेंद्र मोदी ने उनका यह सपना साकार किया और आज उन्हें इस ट्रैक पर ट्रेन चलते देखा बेहद खुशी हो रही है.

वहीं कहा कांग्रेस ने 70 साल तक देश पर शासन किया लेकिन काम की रफ्तार बेहद धीमी रही लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 10 साल का सफर दिखाई दे रहा है आए दिन विकास के नए-नए आयाम स्थापित किये जा रहे हैं दौसा गंगापुर रेलवे ट्रैक पर ट्रेन संचालन होने से एक और जहां उन्हें पैसे की बचत होगी तो वही समय भी सफर में कम लगेगा.

यह भी पढ़ें:Anupgarh Fire Accident News:अनूपगढ़ के कॉटन फैक्ट्री में लगी भयंकर आग,करोड़ों का माल जलकर राख

Trending news