राजस्थान में विधायकों के इस्तीफे पर किरोड़ीलाल मीणा का तंज, स्पीकर साहब सरकार पर मेहरबान हैं
Advertisement

राजस्थान में विधायकों के इस्तीफे पर किरोड़ीलाल मीणा का तंज, स्पीकर साहब सरकार पर मेहरबान हैं

राजस्थान में एक बार फिर कांग्रेस की सरकार विपक्ष के निशाने पर है. सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा जब विधायकों ने 4 माह पूर्व विधायक पद से इस्तीफा स्पीकर को सौंप दिए तो सरकार चलाना कैसे संभव हो सकता है. उन्होंने कहा कि अब इस्तीफे वापस लेना गैरकानूनी है.

राजस्थान में विधायकों के इस्तीफे पर किरोड़ीलाल मीणा का तंज, स्पीकर साहब सरकार पर मेहरबान हैं

दौसा: राजस्थान में एक बार फिर कांग्रेस की सरकार विपक्ष के निशाने पर है. सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा जब विधायकों ने 4 माह पूर्व विधायक पद से इस्तीफा स्पीकर को सौंप दिए तो सरकार चलाना कैसे संभव हो सकता है. उन्होंने कहा कि अब इस्तीफे वापस लेना गैरकानूनी है. यह स्पीकर की मुख्यमंत्री और सरकार पर मेहरबानी है. किरोड़ी ने कहा इस्तीफा देने के बावजूद मंत्री काम कर रहे थे. बैठक में भाग ले रहे थे. वहीं, विधायक भी तबादला पोस्टिंग और विकास के कार्यों की डिजायर कर रहे थे जो अनैतिक काम है.

इस्तीफा वापस लेना गैर कानूनी

वहीं, पिछले दिनों दौसा के लालसोट से विधायक और राज्य सरकार में चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा के विधायक के अधिकार वाले बयान पर भी किरोड़ीलाल मीणा ने पलटवार किया. सांसद मीणा ने कहा परसादी लाल मीणा राम जेठमलानी से भी बड़े वकील हैं वो कुछ भी कह सकते हैं.  परसादी लाल मीणा ने कहा था कि इस्तीफा देना और वापस लेना विधायक का अधिकार है. इसी पर मीणा ने उनपर कटाक्ष किया. 

यह भी पढ़ें: फूलियाकलां में 15 करोड़ की लागत से बन रहा मॉडल स्कूल, जिले का पहला एस्ट्रोटर्फ हॉकी मैदान भी बनेगा

हाइवे ओर प्रशासन के अधिकारियों के साथ किसानों को लेकर की बैठक

दरअसल, सांसद किरोड़ी लाल मीणा दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे वे से जुड़े किसानों के मुद्दों को लेकर दौसा जिला परिषद पहुंचे थे. जहां उन्होंने जिले के प्रशासनिक और एनएचएआई के अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान दौसा कलेक्टर कमर चौधरी भी मौजूद रहे. किरोड़ी लाल मीणा ने कहा दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे में जिन किसानों की जमीन अधिग्रहण की गई है. उनमें से कई किसानों को अभी तक मुआवजा नहीं मिला. वहीं, कइयों को कुएं, बोरिंग या अन्य निर्माण कार्य जमीन में थे. उनका भी भुगतान नहीं हुआ. ऐसे में किसान परेशान थे. लिहाजा एनएचएआई के अधिकारियों के साथ बैठक कर उनकी समस्याओं का समाधान किया है.

वहीं, बांदीकुई क्षेत्र में दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे की कनेक्टिविटी को लेकर भी द्वारापुरा श्यामसिंहपुरा का एक प्रकरण ग्रामीणों द्वारा उठाया हुआ था. उस मुद्दे को लेकर भी अधिकारियों से चर्चा की गई, जिसमें एनएचएआई के अधिकारियों ने सभी समस्याओं का समाधान करने का भरोसा दिया उसके बाद किरोडी किसानों को आश्वस्त करते हुए चले गए .

Reporter- Laxmi Avtar Sharma

Trending news