दौसा: चिकित्सा मंत्री के इलाके में झोलाझाप डॉक्टरों का बोलबाला, गलत इंजेक्शन लगाने से महिला की मौत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1273189

दौसा: चिकित्सा मंत्री के इलाके में झोलाझाप डॉक्टरों का बोलबाला, गलत इंजेक्शन लगाने से महिला की मौत

सूबे के चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा दौसा जिले से ही हैं और लालसोट से विधायक है. जिले के ग्रामीण अंचल में इन दिनों झोलाछाप डॉक्टर लोगों के जीवन से खिलवाड़ कर रहें हैं.

हंगामा करते ग्रामिण और जांच करती पुलिस

Dausa: सूबे के चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा दौसा जिले से ही हैं और लालसोट से विधायक है. पूर्व में दौसा जिले के स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों को चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा द्वारा सख्त निर्देश दिए गए थे की जिले में एक भी झोलाछाप नहीं होना चाहिए. अगर कहीं झोलाछाप मिला या झोलाछाप के उपचार के दौरान किसी की मौत होती है तो जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ सख्त एक्शन होगा, उसके बावजूद भी जिले के स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों के कानों में जू तक नहीं रेंगी. 

ताजा मामला दौसा जिले के कोलवा थाना क्षेत्र के गुडलिया गांव का है जहां एक 56 वर्षीय महिला के हाथ पैरों में दर्द होने पर परिजन झोलाछाप चिकित्सक के पास लेकर पहुंचे गये. जहां चिकित्सक द्वारा उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई. मृतक महिला के परिजनों का आरोप है झोलाछाप चिकित्सक की लापरवाही से यह मौत हुई है, झोलाछाप ने महिला को गलत इंजेक्शन लगा दिया जिसके चलते महिला की मौत हो गई महिला की मौत के बाद एक ओर जहां परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है तो, वहीं दूसरी ओर परिजनों और ग्रामीणों ने घटना के विरोध में जमकर हंगामा किया.

सूचना पर कोलवा थाना अधिकारी रविंद्र सिंह ने मौके पर पहुंचकर घटनाक्रम की जानकारी ली साथ ही मृतक महिला कमली देवी के शव को बांदीकुई उप जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. इस दौरान मौका पाकर झोलाछाप डॉक्टर फरार हो गया, जिसके बाद पुलिस ने झोलाछाप के क्लिनिक को सील कर दिया.

जिले के ग्रामीण अंचल में इन दिनों झोलाछाप डॉक्टर लोगों के जीवन से खिलवाड़ कर रहें हैं. इतना कुछ होने के बावजूद भी दौसा के स्वास्थ्य महकमे के जिम्मेदार अधिकारी आंखें मूंदे बैठे हुए हैं. जिले में गांव गांव में झोलाछाप चिकित्सकों ने अपनी दुकानें जमा रखी है, जहां वे लोगों के उपचार के नाम पर मोटी रकम वसूल कर अपनी जेब भर रहें हैं. वहीं दूसरी ओर उपचार के दौरान गलत दवा या इंजेक्शन से भोले-भाले ग्रामीण मौत का शिकार भी हो रहें हैं.

Reporter - Laxmi Sharma

दौसा की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति बनने के बाद, ST वोट को रिझाने के लिए बीजेपी की वागड़ जनजाति गौरव यात्रा
 महिला की आंखों में मिर्ची झोंककर, नाबालिग बेटी और बेटे का अपहरण, फिरौती में 5 लाख की मांग

Trending news