Lalsot: सरकारी स्कूलों में नहीं थम रही तालाबंदी, छात्र-छात्राओं और ग्रामीणों ने की नारेबाजी
Advertisement

Lalsot: सरकारी स्कूलों में नहीं थम रही तालाबंदी, छात्र-छात्राओं और ग्रामीणों ने की नारेबाजी

दौसा जिले के लालसोट विधानसभा क्षेत्र की बिदरखा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर स्थित राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में संस्कृत, गणित विज्ञान सहित अन्य विषयों के शिक्षकों के नहीं होने से बाधित हो रही शिक्षण व्यवस्था से आक्रोशित विद्यार्थियों और ग्रामीणों ने स्कूल गेट पर ताला ठोककर धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया. 

सरकारी स्कूलों में नहीं थम रही तालाबंदी

Lalsot: दौसा जिले के लालसोट विधानसभा क्षेत्र की बिदरखा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर स्थित राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में संस्कृत, गणित विज्ञान सहित अन्य विषयों के शिक्षकों के नहीं होने से बाधित हो रही शिक्षण व्यवस्था से आक्रोशित विद्यार्थियों और ग्रामीणों ने स्कूल गेट पर ताला ठोककर धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया. मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी रामगढ़ पचवारा मुरारी लाल जांगिड़, थाना प्रभारी दिनेश मीणा सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और धरना दे रहे विद्यार्थियों और ग्रामीणों से वार्ता की है. 

इस अवसर पर युवा नेता मुकेश रामगढ़ सहित अन्य ग्रामीणों ने अधिकारियों को जानकारी देते हुए बताया कि स्कूल में संस्कृत, गणित, विज्ञान सहित अन्य विषयों के अध्यापक नहीं है और जो अध्यापक मौजूद हैं, वह भी देरी से आते हैं और जल्दी चले जाते है. यहां तक कि एक बाबू महीने में एक बार ही दर्शन देता है और हाजिरी करके चले जाते हैं, जिसके कारण शिक्षण व्यवस्था चौपट बनी हुई है. विद्यार्थियों का भविष्य दांव पर है. साथ ही उन्होंने शिक्षा अधिकारी से मामले पर कार्रवाई की मांग की है. मौके पर मौजूद ग्रामीणों और विद्यार्थियों की समझाइश करते हुए मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मुरारी लाल जांगिड़ ने कहा कि शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए अधिकारियों को लिखा जाएगा. 

यह भी पढ़ें - IAS के कैडर रिव्यू को लेकर हुई बैठक, प्रदेश में बढ़ेगा आईएएस का कुनबा ?​ 

वहीं दूसरी तरफ स्कूल में देरी से आने वाले अध्यापकों और अन्य कार्मिकों को अनियमितताओं के मामले को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किए जानें का आश्वासन दिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि शिक्षण व्यवस्था को दुरुस्त किया जाएगा, इसमें कोई कोताही नहीं होने दी जाएगी का ग्रामीणों को भरोसा दिलाया गया है. सरकारी स्कूलों में जब से शिक्षण कार्य इस सत्र में शुरू हुआ है तब से लगातार जिले में अब तक कई स्कूलों में शिक्षकों की कमी और अव्यवस्थाओं के आलम को लेकर तालाबंदी के मामले सामने आ चुके हैं लेकिन जिले का शिक्षा विभाग अभी भी समस्याओं के निदान करने में लापरवाह है, जिसके चलते सरकारी स्कूलों में तालाबंदी का दौर नहीं थम रहा है.

Reporter: Laxmi Sharma

दौसा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Aaj Ka Rashifal : आज बुधवार को प्यार भरा रहेगा वृषभ और कर्क का दिन, वृश्चिक बातों से दिल जीतेंगे

JEE Advanced 2022 Admit Card: एडमिट कार्ड हुआ जारी, jeeadv.ac.in से करें डाउनलोड

Chaksu : शवों को दफनाए जाने वाले मोक्षधाम में पानी भरा, रास्ता बंद, इसी पानी से रोजाना गुजर रहे स्कूली बच्चे और लोग

Trending news