चलती ट्रेन में हुई प्रसव पीड़ा, रेलवे प्रशासन ने स्टॉपेज नहीं होने पर भी रोकी रेल
Advertisement

चलती ट्रेन में हुई प्रसव पीड़ा, रेलवे प्रशासन ने स्टॉपेज नहीं होने पर भी रोकी रेल

Dausa: हावड़ा जोधपुर सुपरफास्ट ट्रेन में सफर कर रही एक महिला को प्रसव पीड़ा होने पर रेलवे प्रशासन ने बिना स्टॉपेज के भी रेल को रोका और महिला को एंबुलेंस के जरिए दौसा जिला अस्पताल परिसर में स्थित मातृ एवं शिशु चिकित्सालय भेजा, जहां महिला की सकुशल डिलीवरी हुई. 

 

चलती ट्रेन में हुई प्रसव पीड़ा, रेलवे प्रशासन ने स्टॉपेज नहीं होने पर भी रोकी रेल

Dausa: हावड़ा जोधपुर सुपरफास्ट ट्रेन में सफर कर रही एक महिला को प्रसव पीड़ा होने पर ट्रेन को आरपीएफ ने दौसा रेलवे स्टेशन पर रुकवाया, जहां से महिला को एंबुलेंस के जरिए दौसा जिला अस्पताल परिसर में स्थित मातृ एवं शिशु चिकित्सालय भेजा, जहां महिला की सकुशल डिलीवरी हुई. 

प्रतिकार जोधपुर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड निवासी है, जहां अपने पति प्रदीप सोनी के साथ ट्रेन में यात्रा कर रही थी. ट्रेन के दौसा से पहले निकलने से महिला को तेज प्रसव पीड़ा शुरू हो गई, तो पति डर गया और पति ने ट्रेन में मौजूद आरपीएफ के जवानों को अवगत करवाया. 

दौसा रेलवे स्टेशन अधीक्षक को जब इसकी सूचना मिली, तो दोनों ने ट्रेन को दौसा रेलवे स्टेशन पर रोका आरसीएम के कांस्टेबल राम खिलाड़ी ने एंबुलेंस बुलाई और महिला को जिला अस्पताल पहुंचाया. प्रसूता राधिका देवी और पति प्रदीप सोनी ने रेलवे प्रशासन का आभार जताते हुए उन्हें धन्यवाद दिया और कहा कि रेलवे प्रशासन की ततपरता से उनकी पत्नी और नवजात की जान बची. राधिका और उनके प्रति हावड़ा जोधपुर सुपरफास्ट ट्रेन में सफर कर रहे थे. 

यह भी पढ़ें - राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर CM गहलोत पहुंचे कोटा, कांग्रेस पदाधिकारियों की ली बैठक

हावड़ा जोधपुर सुपरफास्ट ट्रेन का दौसा रेलवे स्टेशन पर ठहराव नहीं है. भरतपुर के बाद वह सीधी जयपुर रूकती है, लेकिन महिला की तबीयत को देखते हुए आपात स्थिति में रेलवे प्रशासन द्वारा ट्रेन को दौसा रेलवे स्टेशन पर रोककर प्रसूता और उसके बच्चे की जान बचाकर एक बड़ी मिसाल पेश की गई. रेलवे प्रशासन की इस मिसाल की हर कोई तारीफ कर रहा है. मामले का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें महिला को ट्रेन से उतारकर अस्पताल पहुंचाते हुए दिखाई दे रहे हैं.

Reporter: Laxmi Sharma

खबरें और भी हैं...

बुधादित्य योग बुध और सूर्य की युति से 5 राशियों का दिसंबर में होगा भाग्योदय

Garuda Puran : हिंदू धर्म में क्यों मारते हैं मुर्दे के सिर पर डंडा, एक गलती और ....

Heart failure and sex: बेकाबू सेक्स ले सकता है जान, अमेरिकी रिसर्च में चौंकाने वाला खुलासा

Trending news