दौसा के बांदीकुई में जमकर बरसे बदरा, कस्बे का ड्रनेज सिस्टम हुआ फेल, लोग परेशान
Advertisement

दौसा के बांदीकुई में जमकर बरसे बदरा, कस्बे का ड्रनेज सिस्टम हुआ फेल, लोग परेशान

दौसा के बांदीकुई कस्बे में मंगलवार शाम इंद्रदेव मेहरबान हुए, जिससे शहर में करीब एक घंटे जमकर बारिश हुई. वहीं लोगों को अच्छी बारिश से उमस भरी गर्मी से राहत मिली.

दौसा के बांदीकुई में जमकर बरसे बदरा, कस्बे का ड्रनेज सिस्टम हुआ फेल, लोग परेशान

Bandikui: दौसा के बांदीकुई कस्बे में मंगलवार शाम इंद्रदेव मेहरबान हुए, जिससे शहर में करीब एक घंटे जमकर बारिश हुई. वहीं लोगों को अच्छी बारिश से उमस भरी गर्मी से राहत मिली. तो शहर की मुख्य सड़कें, गली मोहल्ले सहित सरकारी दफ्तर में पानी ही पानी दिखाई दिया. 

पंचायत समिति, एसडीएम आँफिस, एफसीआई गोदाम, नगरपालिका परिसर में भारी जलभराव हो गया. शहर की सभी सड़कें तरणताल हो गईं तो गली-मोहल्लों और घरों में भी पानी निकास की सुव्यवस्था नहीं होने के कारण पानी भर गया. ड्रेनेज सिस्टम फेल होने के कारण मकानों की नीव में पानी जाने से वार्ड बाशिंदे चिंतित दिखाई दिए. 

यह भी पढे़ं- राजस्थान में मानसून का दूसरा दौर शुरू, अगले 24 घंटों में इन जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी

राहगीरों को बारिश होने पर सड़के नदियों और तालाबों में तब्दील हो जाने के चलते परेशानी का सामना करना पड़ा. साथ ही पार्षदों और पालिका प्रशासन को कोसते दिखाई पडे़. गुढा़ रोड, बडियाल रोड, बसवा रोड, सिंकदरा रोड पर भारी जल का भराव हो जाने के कारण पैदल चलने वाले राहगीरों को तो परेशानी का सामना करना ही पड़ा है. साथ ही दुपहिया और चौपहिया वाहन भी फंसते नजर आए.

कस्बे के ड्रेनेज सिस्टम पस्त होने से संक्रमण का भी बढ़ रहा खतरा
कस्बे के मुख्य मार्गों पर भारी जलभराव से नगरपालिका के ड्रेनेज सिस्टम फेल होता दिखाई पड़ता है, जिससे मौसमी बिमारियां भी कस्बे में पैर पसारती दिख रही हैं. मौसमी बीमारियों के बीच उपजिला अस्पताल के ओपीडी कांउटर पर मरीजों की भी लंबी कतारें दिखाई देती हैं. घरों और सड़कों पर कई दिनों तक बारिश का पानी भरने से संक्रमण फैलने की ओर हैं. इसको लेकर नगरपालिका प्रशासन बिलकुल सुस्त दिख रहा है. शहरवासी समस्याओं को लेकर आये दिन नगरपालिका के चक्कर काट रहे हैं लेकिन समस्या का जस की तस बनी हुई है. शहर में स्कूली छात्रों को भी सड़को पर भरे जलभराव में से गुजरना पड़ रहा है.

मानसून से पूर्व नगर पालिका द्वारा बारिश के पानी के निकास की व्यवस्था की होती तो शहर के लोग परेशान नहीं होते वही समय पर नाले नालियों की भी सफाई होती तो बारिश का पानी ठीक से निकल सकता था लेकिन पालिका प्रशासन की लापरवाही का खामियाजा शहर के लोग भुगत रहे हैं.

Reporter- LAXMI AVATAR SHARMA

दौसा जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट

यह भी पढे़ं- शादी से पहले लड़कियों के बारे में लड़के जरूर जान लें ये बातें, वरना पछताते फिरेंगे लड़के

यह भी पढे़ं-  कहीं आप भी तो नहीं दूसरों के सामने कर चुके हैं इन 4 बातों का जिक्र, जिंदगी भर हो सकता पछतावा

यह भी पढे़ं- अर्श से फर्श तक पहुंच सकता है इंसान, जब बृहस्पति चलेंगे उल्टी चाल, जानें अपनी राशि पर असर

यह भी पढे़ं- घर लौट आएगा फंसा हुआ धन, मिलेगा आर्थिक तंगी से छुटकारा, करें ये सरल उपाय

 

Trending news