दौसा: जिलेवासियों ने उत्साह के साथ मनाई दिवाली, चारों ओर जबरदस्त सजावट और दिखा लोगों में उत्साह
Advertisement

दौसा: जिलेवासियों ने उत्साह के साथ मनाई दिवाली, चारों ओर जबरदस्त सजावट और दिखा लोगों में उत्साह

दिवाली का त्यौहार लोगों ने बड़े ही उत्साह के साथ मनाया शहर कस्बे गांव में जमकर सजावट की गई तो वहीं विधायक और मंत्रियों ने भी अपने-अपने क्षेत्र में पहुंचकर पैतृक निवास पर दीपावली का त्यौहार मनाया.

जिलेवासियों ने उत्साह के साथ मनाई दिवाली

Dausa: राजस्थान के दौसा जिले में दिवाली का त्यौहार लोगों ने बड़े ही उत्साह के साथ मनाया शहर कस्बे गांव में जमकर सजावट की गई तो वहीं विधायक और मंत्रियों ने भी अपने-अपने क्षेत्र में पहुंचकर पैतृक निवास पर दीपावली का त्यौहार मनाया. जहां लोगों ने पहुंचकर उन्हें दीपावली की शुभकामनाएं दी तो उन्होंने भी लोगों से बाजारों में पहुंचकर दीपावली की रामा श्यामा की चिकित्सा मंत्री परिषद लाल मीणा ने लालसोट में दीपावली मनाई तो ही मंत्री ममता भूपेश और मुरारी लाल मीणा ने दौसा स्थित पैतृक निवास पर लक्ष्मी पूजन किया.

सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने भी महवा क्षेत्र में स्थित अपने पैतृक गांव खोहरा मुल्ला में दीपावली का त्यौहार मनाया जहां दौसा कलेक्टर कमर उल जमान चौधरी भी उनके साथ रहे सांसद किरोड़ीलाल मीणा पिछले 10 दिन से दीपावली के त्यौहार को लेकर गांव में तैयारी कर रहे थे एक और जहां पूरे गांव की साफ-सफाई करवाई तो वहीं डेकोरेशन भी करवाया गया पूरे गांव को चारों तरफ से लाइटिंग से डेकोरेशन किया गया. गांव की सजावट देखकर कलेक्टर भी अभिभूत हुए कहा बेहद ही सुंदर गांव को सजाया गया है. वह इस दौरान गांव में बनाई पंचाभाई का भी सांसद किरोड़ी लाल मीणा और कलेक्टर कमर चौधरी ने लोकार्पण किया. वहीं गांव में पहुंचने पर कलेक्टर का सांसद सहित ग्रामीणों ने भव्य स्वागत किया.

साथ ही दीपोत्सव के त्यौहार पर दौसा जिला मुख्यालय पर गली मोहल्ले कॉलोनी और बाजारों को दुल्हन की तरह सजाया गया. पूरा शहर रोशनी से नहाया हुआ दिखाई दिया. रंग बिरंगी रोशनीया हर किसी को आकर्षित करती हुई दिखाई दी. देर रात तक लोग रोशनी देखने बाजारों में घूमते हुए दिखाई दिए. दीपावली के त्यौहार को लेकर इस बार लोगों में भारी उत्साह और जुनून दिखाई दिया तो वहीं समाजसेवियों ने आर्थिक रूप से कमजोर जरूरतमंदों को मिठाई और कपड़े वितरित कर दिवाली की खुशी व्यक्त की.

आपको बता दें कि कोविड के चलते दो साल से दीपावली का त्यौहार फीका था लोगों में डर और भय था. वहीं सरकारों की तरफ से भी कई तरह की गाइड लाइन थी, लेकिन इस बार एक और जहां दीपोत्सव के त्योहार के चलते बाजारों में करोड़ों रुपए की खरीदारी हुई तो बड़ी तादाद में बिक्री होने से व्यापारी भी खुश नजर आए. वहीं आमजन ने भी बड़े ही खुल से मन से दीपावली का त्योहार अपनों के साथ मिलकर मनाया तो ही एक दूसरे को गले मिलकर बधाई और शुभकामनाएं भी दी. पूर्व में कोरोना के चलते लोग जहां त्यौहारों को लेकर मायूस थे तो इस बार लोगों में उमंग और उत्साह दिखाई दिया लोगों की माने तो इस बार की दीपावली कई सालों बाद उन्होंने खुशी और मन से एंजॉय की.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

दिवाली के बाद राजस्थान का हाल हुआ बेहाल, पटाखों से बिगड़ा मौसम, इन जिलों में है ज्यादा खतरा

Dhanteras 2022: धनतेरस पर करें धनिया से ये छोटा सा उपाय, पलट के रख देगी आपकी पूरी जिंदगी..

Trending news