बांदीकुई में युवक का हाईवोल्टेज ड्रामा, एक घंटे की कड़ूी मशक्कत के बाद उतारा नीचे
Advertisement

बांदीकुई में युवक का हाईवोल्टेज ड्रामा, एक घंटे की कड़ूी मशक्कत के बाद उतारा नीचे

दौसा के बांदीकुई में पंचायत समिति परिसर में बनी पानी की टंकी पर चढ़कर एक युवक ने हाई वोल्टेज ड्रामा खड़ा कर दिया. सूचना पर बांदीकुई थाना पुलिस मौके पर पहुंची मामले की जानकारी ली. तो पता लगा युवक जमीन विवाद को लेकर परेशान था और मसले के हल के लिए पानी की टंकी पर चढ़ा.

बांदीकुई में युवक का हाईवोल्टेज ड्रामा, एक घंटे की कड़ूी मशक्कत के बाद उतारा नीचे

Dausa: दौसा के बांदीकुई में पंचायत समिति परिसर में बनी पानी की टंकी पर चढ़कर एक युवक ने हाई वोल्टेज ड्रामा खड़ा कर दिया. सूचना पर बांदीकुई थाना पुलिस मौके पर पहुंची मामले की जानकारी ली. तो पता लगा युवक जमीन विवाद को लेकर परेशान था और मसले के हल के लिए पानी की टंकी पर चढ़ा. पुलिस ने युवक से टंकी से नीचे उतरने की मिन्नतें की लेकिन युवक ठस से मस नहीं हुआ युवक ने कहा कि पहले मुझे न्याय दो ऐसे में पुलिस की मुश्किलें और बढ़ गई पुलिस ने युवक को बातों में उलझा या और तीन पुलिसकर्मी पानी की टंकी पर चढ़े और पीछे से युवक को पकड़ लिया. वह मुश्किल पुलिस युवक को टंकी से नीचे उतार कर लाई और थाने ले गई पुलिस को टंकी पर युवक के पास से माचिस और एक रसायन से भरी बोतल भी मिली.

युवक ने पुलिस को बताया उसका परिवार के लोगों से ही जमीन को लेकर विवाद चल रहा है और इस समय खेत में खरीफ की फसल खड़ी हुई थी जिसे दूसरे पक्ष ने काट लिया पीड़ित युवक प्रकाश बांदीकुई के सुजान पाड़ा गांव का निवासी है पुलिस युवक से पूछताछ में जुटी हुई है अक्सर प्रदेश में इन दिनों इस तरीके की कई घटनाएं देखने को मिल चुकी है जहां न्याय को लेकर सिस्टम का ध्यान आकर्षण करने के लिए लोग पानी की टंकी पर चढ़ने का और आत्मदाह करने जैसे कदम उठाकर हाई वोल्टेज ड्रामा करते हैं.

वहीं कई आत्मदाह की घटनाएं हो भी चुकी है लेकिन सवाल यह है इस तरह की घटनाएं कब थमेगी आखिर क्यों नहीं सिस्टम में जमे लोग समय पर कार्यवाही करते जिससे न्याय के लिए लोग इस तरह के कदम उठाए ही नहीं प्रदेश के लोगों को त्वरित न्याय मिले इसके लिए सरकार द्वारा पोर्टल और जनसुनवाई के कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं उसके बावजूद भी लोगों की समस्याओं का समाधान समय पर नहीं हो तो यह सिस्टम में जमे लोगों की खामी कह सकते हैं जो सरकार की मंशा के अनुरूप काम नहीं कर रहे ऐसे लापरवाह अधिकारी और कर्मचारी सरकार की भी फजीहत करवा रहे हैं.

Reporter- Laxmi Sharma

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ेंः जेम्स वेब से दिखा फैंटम गैलेक्सी का 'दिल', वैज्ञानिकों को मिली अहम जानकारी

यह भी पढ़ेंः पानी पर रहने वाले मेंढक मिले पेड़ों पर, वैज्ञानिक हैरान, कहीं इंसानों के लिए नई मुसीबत तो नहीं

Trending news