सिकराय: देवनारायण मंदिर में मेले का आयोजन, उमड़ा श्रद्धा का सैलाब
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1333829

सिकराय: देवनारायण मंदिर में मेले का आयोजन, उमड़ा श्रद्धा का सैलाब

दौसा के  सिकराय विधानसभा क्षेत्र के निहालपुरा गांव देवनारायण मंदिर में मंदिर पर आयोजित समारोह में देवनारायण बोर्ड के अध्यक्ष जोगिंदर अवाना, कैबिनेट मंत्री ममता भूपेश, हेरिटेज नगर निगम महापौर मुनेश गुर्जर, गुर्जर इंटरनेशनल क्लब के संस्थापक अमित ओम मावी एवं फिल्म अभिनेता अरुण नागर, पूर्व सांसद रामकुंवार वर्मा सहित दर्जनों की संख्या में जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया.

देवनारायण मंदिर में मेले का आयोजन

Dausa: जिल के सिकराय विधानसभा क्षेत्र के निहालपुरा गांव में स्थित देवनारायण मंदिर में मेले का आयोजन किया गया. इस दौरान जगह-जगह पद यात्रियों का स्वागत किया गया. आसपास के दर्जनों गांव से गुर्जर समाज के लोग पैदल यात्रा कर झंडे लेकर मंदिर पहुंचे, जिसके बाद श्रद्धालुओं ने परिक्रमा कर भगवान देवनारायण के ढोक लगाई. मंदिर पर आयोजित समारोह में देवनारायण बोर्ड के अध्यक्ष जोगिंदर अवाना, कैबिनेट मंत्री ममता भूपेश, हेरिटेज नगर निगम महापौर मुनेश गुर्जर, गुर्जर इंटरनेशनल क्लब के संस्थापक अमित ओम मावी एवं फिल्म अभिनेता अरुण नागर, पूर्व सांसद रामकुंवार वर्मा सहित दर्जनों की संख्या में जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया.

समारोह में संबोधित करते हुए महिला बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि देवनारायण भगवान का मंदिर हजारों लोगों की आस्था का प्रतीक है. मंत्री भूपेश ने सिकंदरा गुर्जर स्मारक पर मूर्तियों के लिए 20 लाख के भवन निर्माण की घोषणा की. देवनारायण बोर्ड अध्यक्ष जोगिंदर अवाना ने कहा कि देवनारायण योजना से समाज के विद्यार्थियों को लाभ मिल रहा है. गुर्जर इंटरनेशनल क्लब के संस्थापक अमित ओम मावी ने मंदिर प्रांगण में मुख्य द्वार निर्माण की घोषणा की साथ ही उन्होंने सिकंदरा गुर्जर स्मारक पर डिजिटल लाइब्रेरी व कॉन्फ्रेंस हॉल बनाने की भी घोषणा की हैं.

देवनारायण योजना की मॉनिटरिंग पर होगी समीक्षा

देवनारायण बोर्ड के अध्यक्ष जोगिंदर अवाना ने बताया कि देवनारायण योजना में कई जगह पर भ्रष्टाचार करने की शिकायत मिली है. इसको लेकर विभाग की ओर से भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारी व कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई भी की गई है. देवनारायण योजना के तहत होने वाले छात्रावास निर्माण में भ्रष्टाचार होने पर दोषी कर्मचारियों अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. जल्द ही इस को लेकर वे समीक्षा बैठक बुलाएंगे. जिससे योजना का पारदर्शी तरीके से क्रियान्वयन हो सके. उन्होंने कहा कि निर्माण एजेंसी को छात्रावास निर्माण में गुणवत्ता का ध्यान रखने के लिए सख्त निर्देश दिए गए हैं. 

वहीं अवाना ने कहा देवनारायण बोर्ड के तहत राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए प्रदेश के सभी तहसील मुख्यालय पर योजना से संबंधित बोर्ड लगवाए जाएंगे, जिससे एमबीसी वर्ग के लोग योजनाओं का लाभ ले सकें. वही अवाना ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार जताते हुए कहा कि काफी लंबे समय से बोर्ड का अध्यक्ष का पद खाली था और सीएम ने मुझे यह जिम्मेदारी देकर समाज की सेवा का दायित्व सौंपा है. बोर्ड के तहत पूर्व में 13000 स्कूटी यहां छात्राओं को वितरित की जाती थी, जिसका कोटा बढ़ाकर मुख्यमंत्री ने 20,000 कर दिया यह समाज के लिए एक सुखद संदेश है.

Reporter - Laxmi Avtar Sharma

दौसा जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- बड़ी खबर: बिहार से खरीद कर लाए गए अजमेर में 8 बच्चे, सीमेंट फैक्ट्री में करने वाले थे मजदूरी

यह भी पढ़ें- ब्यावर: तेजाजी मंदिर के पास स्थित दुकानों पर शराब बिक्री की शिकायत, क्षेत्रवासियों ने कही ये बात

Trending news