Dausa: राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल का तीसरा दिन, कलेक्टर कमर चौधरी ने किया निरीक्षण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1328937

Dausa: राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल का तीसरा दिन, कलेक्टर कमर चौधरी ने किया निरीक्षण

राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का उत्साह दौसा जिले में चरम पर है. खेल के तीसरे दिन कलेक्टर कमर चौधरी ने भी आधा दर्जन ग्राम पंचायतों का दौरा कर खिलाड़ियों का और ग्रामीणों का उत्साह वर्धन किया है. 

ग्रामीण ओलंपिक खेल का तीसरा दिन

Dausa: राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का उत्साह दौसा जिले में चरम पर है. खेल के तीसरे दिन कलेक्टर कमर चौधरी ने भी आधा दर्जन ग्राम पंचायतों का दौरा कर खिलाड़ियों का और ग्रामीणों का उत्साह वर्धन किया है. कलेक्टर ने भी खिलाड़ियों के साथ वॉलीबॉल खेली और उनकी हौंसला अफजाई किया. जिले में ग्रामीण ओलंपिक खेलों के प्रति जितना उत्साह पढ़ने वाले युवक-युवतियों में दिखाई दिया, उतना ही उत्साह महिलाओं और बुजुर्गों में भी नजर आया. महिलाओं ने भी ग्रामीण परिवेश के परिधानों में कबड्डी खेली और कबड्डी में युवतियों को पटखनी भी दी.

कलेक्टर कमर चौधरी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तारीफ करते हुए कहा कि ग्रामीण खेलों का इतना बड़ा महाकुंभ आज तक दुनिया में नहीं हुआ लेकिन सीएम की पहल पर राजस्थान में ऐसा आयोजन होना प्रदेश की खेल प्रतिभाओं को तराशने में मील का पत्थर साबित होगा. इन खेल प्रतियोगिताओं ने प्रदेश भर में खेलों के प्रति लोगों को अवेयर किया है और आने वाले समय में इसके दूरगामी परिणाम भी सामने आएंगे.

एक और जहां खेलों के प्रति लोगों की रूचि बढ़ेगी, वहीं शरीर भी स्वस्थ रहेगा. साथ ही गांव में इधर-उधर बैठकर जो लोग वक्त खराब करते हैं, उनका भी खेलों से लगाव बढ़ेगा तो अपना खाली समय खेलों में व्यतीत करेंगे. वहीं इन खेलों में विजेता टीमों को मिलने वाले प्रमाण पत्र भी भविष्य संवारने के काम आएंगे या सीधे-सीधे कहे कि सरकारी नौकरियों या फिर अन्य जगहों पर एडमिशन लेने में भी काम कर सकते हैं. ग्राम पंचायत स्तर पर आयोजित हुए राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का एक सितंबर को प्रदेश भर में समापन होगा और उसके बाद विजेता टीम ब्लॉक स्तर पर खेलेंगी.

यह भी पढ़ें - कांग्रेस विधायक और मंत्री सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने के बयान पर आमने सामने

राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों में बॉलीबाल, बास्केटबॉल, कबड्डी खो-खो, हॅाकि और टेनिस बॉल क्रिकेट को शामिल किया गया. दौसा जिले में 60238 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था, जिसके लिए 5150 टीमों का गठन किया गया था. इन प्रतियोगिता में खेलने वाले खिलाड़ियों के साथ बड़ी तादाद में ग्रामीण भी खेलों को देखने खेल मैदान पर पहुंच रहे है. ग्रामीण खेलों को देखने के बाद राजस्थान सरकार की खेलों के प्रति इस पहल की प्रशंसा भी कर रहे है.

Reporter: Laxmi Sharma

दौसा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

कांग्रेस विधायक और मंत्री सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने के बयान पर आमने सामने

Ganesh Chaturthi 2022: गणपति प्रतिमा लाते समय रखें अपनी राशि का ध्यान, होगी रुपयों की बारिश

Aaj Ka Rashifal : आज बुधवार को गणेश जी मिथुन,मकर और कुंभ को देंगे खुशियां, जानें आपकी राशि का हाल

Trending news