छात्रसंघ चुनावः खुद नहीं लड़ सकता था चुनाव तो कर ली सगाई, अब मंगेतर करेगी सपना पूरा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1313029

छात्रसंघ चुनावः खुद नहीं लड़ सकता था चुनाव तो कर ली सगाई, अब मंगेतर करेगी सपना पूरा

 दौसा  के  पीजी कॉलेज से लालसोट के रहने वाला रतिराम मीणा अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ना चाहता था लेकिन नियमों की बाध्यता के चलते वह चुनाव नहीं लड़ सकता है. ऐसे में रति राम ने कॉलेज की नियमित छात्रा सपना मीना से सगाई कर उसे चुनावी मैदान में उतार दिया और उसके लिए कैंपिंग भी शुरू कर दी.

छात्रसंघ चुनावः खुद नहीं लड़ सकता था चुनाव तो कर ली सगाई, अब मंगेतर करेगी सपना पूरा

Dausa: प्रदेश में कॉलेज छात्रसंघ चुनाव को लेकर छात्र राजनीति  की सरगर्मीयां तेज हो गई है. छात्रनेता अपने-अपने संगठन के उम्मीदवारों को चुनाव में जीताने की तैयारियों में जोर शोर से जुट गए हैं. राजस्थान के दौसा में पीजी कॉलेज के छात्र राजनीति से जुड़ा अजीब सा जुनून देखने को मिला है.  दौसा  के  पीजी कॉलेज से लालसोट के रहने वाला रतिराम मीणा अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ना चाहता था लेकिन नियमों की बाध्यता के चलते वह चुनाव नहीं लड़ सकता है. ऐसे में रति राम ने कॉलेज की नियमित छात्रा सपना मीना से सगाई कर उसे चुनावी मैदान में उतार दिया और उसके लिए कैंपिंग भी शुरू कर दी.

बता दें कि, सपना मीणा ने कॉलेज में बी.ए द्वितीय वर्ष की परीक्षा दी है. वह भी अपने पति का सपना पूरा करने के लिए चुनाव लड़ने के लिए तैयार हो गई और अब वह अपनी जीत के लिए कॉलेज के छात्र छात्राओं के घर-घर जाकर उनसे संपर्क कर रहे है .

वहीं, छात्र रतिराम मीणा का  इस बारे में कहना है  कि, वह अध्यक्ष पद के लिए पिछले लंबे समय से वह छात्र संघ चुनाव की तैयारी कर रहा था, लेकिन दो साल से कोरोना के चलते कॉलेज में  चुनाव नहीं हो सके. इस बार  हो रहे तो नियमों की बाध्यता आड़े आ गई. ऐसे में वह मायूस था लेकिन कॉलेज में पढ़ने वाली सपना से उसने संपर्क किया तो वह शादी के लिये तैयार हो गई.

वही, सपना भी अपने पति के ड्रीम को पूरा करने के लिए पूरे जोश के साथ चुनावी रण में अपनी किस्मत आजमाने के लिए उतर गई है.  अब दोनों मिलकर छात्र संघ के अध्यक्ष पद का  पर अपनी जुगत बिठाने में लगे हुए हैं.

अब देखना यह है कि दोनों की मेहनत कितनी रंग लाती है. किसकी जीत होगी और किसकी हार, यह तो परिणाम आने के बाद ही साफ होगा. फिलहाल, कॉलेज के छात्र छात्राएं भी उन्हें मत देकर विजयी बनाने का भरोसा दे रहे हैं, लेकिन वास्तविक स्थिति परिणाम आने के बाद ही साफ होगी. कि क्या  सपना मीणा अपने पति रतिराम मीणा का  अध्यक्ष बनने का सपना पूरा कर पाएगी या नहीं. जिसका पता 26 अगस्त के मतदान के बाद 27 अगस्त को आने वाले परिणाम के बाद ही पता चल पाएगा.

Reporter: Laxmi avatar Sharma

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: राजस्थान में अब बढ़ने लगा तापमान, आज से फिर कई जिलों में बारिश की चेतावनी

हनुमान बेनीवाल पहुंचे इंद्र कुमार के घर, बोले-सीएम गहलोत इनके इशारे पर काम करते हैं

Trending news