वन्दे भारत का दौसा रेलवे स्टेशन पर हुआ स्वागत, दो मिनट के लिये स्टेशन पर रुकी ट्रेन
Advertisement

वन्दे भारत का दौसा रेलवे स्टेशन पर हुआ स्वागत, दो मिनट के लिये स्टेशन पर रुकी ट्रेन

दौसा न्यूज: वन्दे भारत का दौसा रेलवे स्टेशन पर जोरदार स्वागत हुआ. दो मिनट के लिये स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन रुकी. इस दौरान जिला प्रमुख हीरालाल सैनी और सभापति ममता चौधरी भी मौजूद रहीं.

 

वन्दे भारत का दौसा रेलवे स्टेशन पर हुआ स्वागत, दो मिनट के लिये स्टेशन पर रुकी ट्रेन

Dausa: प्रदेश की पहली वंदे भारत ट्रेन आज पटरी पर दौड़ी. ट्रेन का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाकर उद्घाटन किया. ट्रेन अजमेर से दिल्ली का सफर महज 5 घंटे में तय करेगी. वंदे भारत ट्रेन जयपुर से रवाना होकर दौसा रेलवे स्टेशन पर 12:34 पर पहुंची. जहां 12:36 पर यानी 2 मिनट के स्टॉपेज के बाद दिल्ली के लिए रवाना हो गई.

हालांकि वंदे भारत ट्रेन का दौसा रेलवे स्टेशन पर स्टॉपेज नहीं है लेकिन आज ट्रेन का प्रथम दिन था ऐसे में रेल विभाग द्वारा प्रदेश के कई रेलवे स्टेशनों पर वंदे भारत ट्रेन का आज एक दिन के लिए स्टॉपेज किया गया. जहां से रेलवे द्वारा आमंत्रित सदस्यों को भी वंदे भारत ट्रेन में सफर करवाया गया.

वंदे भारत ट्रेन को देखने का कौतूहल दौसा के लोगों में भी बना हुआ था. ऐसे में जैसे ही वंदे भारत ट्रेन दौसा रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो बड़ी तादाद में स्थानीय लोग ट्रेन को देखने पहुंचे. जिला प्रमुख हीरालाल सैनी , नगर परिषद की सभापति ममता चौधरी सहित बड़ी तादाद में भाजपा के कार्यकर्ता भी दौसा रेलवे स्टेशन पहुंचे. रेल प्रशासन के अधिकारी और पुलिस के अधिकारी जवान भी इस दौरान मौजूद रहे. 2 मिनट के स्टॉपेज के बाद जिला प्रमुख हीरालाल सैनी और सभापति ममता चौधरी ने ट्रेन को दौसा रेलवे स्टेशन पर हरी झंडी दिखाकर आगे के लिए रवाना किया.

इस दौरान रेलवे द्वारा आमंत्रित कुछ सदस्य दौसा रेलवे स्टेशन से वंदे भारत ट्रेन में सफर के लिए बैठे. ट्रेन में कुल 16 कोच हैं जिनमें दो वातानुकूलित एक्जीक्यूटिव चेयरकार और दो ड्राइविंग कार श्रेणी के डिब्बे व 12 वातानुकूलित चेयर कार के कोच हैं. वातानुकूलित एक्जीक्यूटिव चेयर कार के एक डिब्बे में 52 यात्री सफर कर सकते हैं.  वातानुकूलित चेयर कार के एक कोच में 78 यात्री बैठ सकते हैं वंदे भारत ट्रेन को दौसा वासियों ने देखने के बाद कहा कि वाह क्या बात है लेकिन वह मायूस भी हुए वजह है दौसा में वंदे भारत ट्रेन का स्टॉपेज नहीं किया गया. ऐसे में दौसा जिले के लोगों की मांग है कि दौसा में भी वंदे भारत ट्रेन का स्टॉपेज हो ताकि लोगों को दौसा से जयपुर दिल्ली अजमेर आने जाने का सफर सुलभ हो सके .

ये भी पढ़ें- 

Success story: राजस्थान में जजों की खान है ये 'मीणा परिवार', एक घर से चार बेटियां और एक बेटा है जज,जानिए क्या है सक्सेस का राज

Rajasthan में 68 लाख पेंशनधारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, हर महीने मिलेगी न्यूनतम पेंशन

Trending news