Dausa News: दौसा के RTO ऑफिस में घुसे आतंकी, ATS और ERT की टीम ने संभाला मोर्चा, ऐसे की मॉकड्रिल
Advertisement

Dausa News: दौसा के RTO ऑफिस में घुसे आतंकी, ATS और ERT की टीम ने संभाला मोर्चा, ऐसे की मॉकड्रिल

एटीएस की टीम करीब 2:15 पर आरटीओ ऑफिस पहुंची और आतंकवादियों को मार गिराया. मॉक ड्रिल के दौरान स्थानीय पुलिस प्रशासन , एटीएस, ईआरटी और आरटीओ ऑफिस का बेहतरीन तालमेल भी दिखाई दिया.

 

 

 

Dausa News: दौसा के RTO ऑफिस में घुसे आतंकी, ATS और ERT की टीम ने संभाला मोर्चा, ऐसे की मॉकड्रिल

Dausa News: शहर में कलेक्ट्रेट के समीप स्थित आरटीओ ऑफिस में आतंकवादी घुसने की खबर जब फैली तो हड़कंप मच गया. सूचना मिली थी कि आरटीओ ऑफिस में दो आतंकवादी घुस गए और चार लोगों को बंधक बना लिया. एटीएस बेस कैम्प को कंट्रोल रूम से करीब 1:00 बजे दौसा आरटीओ ऑफिस में आतंकवादी घुसने की सूचना मिली और स्टाफ के कुछ लोगों को बंधक बना लिया. इधर, जानकारी मिलने के बाद दौसा पुलिस प्रशासन हरकत में आ गई. 

आतंकवादियों को मार गिराने का ऑपरेशन शुरू

ऐसे में एटीएस की टीम करीब 2:15 पर आरटीओ ऑफिस पहुंची और आतंकवादियों को मार गिराने का ऑपरेशन शुरू किया गया. इस दौरान ईआरटी की टीम भी साथ रही कुछ ही देर में एटीएस ओर इआरटी की टीम ने दोनों आतंकवादियों को मार गिराया और सभी बंधकों को मुक्त करा लिया.

इआरटी और एटीएस की मॉक ड्रिल 

दरअसल यह पूरा मामला इआरटी और एटीएस की मॉक ड्रिल का था. इमरजेंसी रिस्पांस टीम अक्षर सुरक्षा व्यवस्था जांचने के लिए इस तरह के समय-समय पर मॉक ड्रिल करती रहती है. इस कार्रवाई में एटीएस के एएसपी सुभाष मिश्रा , टीम कमांडर कैलाश चंद , हिट कमांडर दलबीर सिंह , मूल सिंह , जयराम सहित ईआरटी के कमांडो शामिल रहे. ईआरटी और एटीएस आतंकवादी गतिविधियों को लेकर समय-समय पर मॉक ड्रिल के माध्यम से अभ्यास करती रहती है ताकि वह मुस्तैद रहे और लोग भी चौकन्ने रहे.

आरटीओ ऑफिस में आतंकवादी घुसने की खबर

वहीं मॉक ड्रिल की कार्रवाई के बाद एटीएस और आरती के अधिकारियों ने आरटीओ ऑफिस के अधिकारियों और कार्मिकों को ऐसी परिस्थिति आने पर क्या करना चाहिए उसकी जानकारी दी. मॉक ड्रिल के दौरान स्थानीय पुलिस प्रशासन , एटीएस, ईआरटी और आरटीओ ऑफिस का बेहतरीन तालमेल भी दिखाई दिया.

दौसा में आरटीओ ऑफिस में आतंकवादी घुसने की खबर आग की तरह फैली तो एक बार लोग भी उसे सच समझ बैठे लेकिन जब मामला मॉक ड्रिल का निकला तो सभी ने राहत की सांस ली. मॉक ड्रिल के ऑपरेशन को जिस तरीके से अंजाम दिया ऐसा लग रहा था मानो वाकई दौसा आरटीओ ऑफिस में आतंकवादियों ने घुसकर स्टाफ को बंधक बना लिया. वहीं बड़े ही बेहतरीन तरीके से एटीएस और इआरटी के कमांडो ने इस पूरे मॉक ड्रिल को अंजाम दिया जो वाकई काबिले तारीफ रहा.

LAXMI AVATAR SHARMA

Trending news