मुख्यमंत्री गहलोत ने दौसा को दी बड़ी सौगात, मौजूद रहे मंत्री ममता भूपेश-मुरारी मीणा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1330709

मुख्यमंत्री गहलोत ने दौसा को दी बड़ी सौगात, मौजूद रहे मंत्री ममता भूपेश-मुरारी मीणा

Dausa: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दौसा को बड़ी सौगात देते हुए 90 करोड़ की लागत से बनने वाली तीन सड़कों की सौगात दी है. इस दौरान मंत्री ममता भूपेश-मुरारी मीणा मौजूद रहे.

मुख्यमंत्री गहलोत ने दौसा को दी बड़ी सौगात, मौजूद रहे मंत्री ममता भूपेश-मुरारी मीणा

Dausa: दौसा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से प्रदेश में वर्चुअली रूप से किए गए सड़क शिलान्यास और लोकार्पण कार्यक्रम में दौसा कलेक्ट्रेट सभागार से महिला और बाल विकास मंत्री ममता भूपेश, कृषि विपणन राज्य मंत्री मुरारी लाल मीणा और कलेक्टर कमर चौधरी भी जुड़े मुख्यमंत्री ने प्रदेश भर में 32 सौ करोड़ से अधिक की करीब साढे़ तीन हजार किलोमीटर सड़कों का शिलान्यास और लोकार्पण किया. इस कड़ी में दौसा जिले की विधि 3 सड़कों का शिलान्यास किया गया. जिनकी अनुमानित लागत 90 करोड़ से भी अधिक है.

महिला और बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा है कि राजस्थान सुदृढ हो और प्रदेश के सुदृढीकरण के लिए आवाजाही के मार्ग यानी सड़क सुगम हो जिससे प्रदेश विकास के पथ पर अग्रसर हो सके. भूपेश ने कहा कि सरकार ने सड़कों को प्राथमिकता से लिया और प्रदेश के सभी विधायकों को 40 40 किलोमीटर की मिसिंग लिंक की सड़कें दी गई जो मैं समझती हूं आज तक किसी भी सरकार के कार्यकाल में ऐसा नहीं हुआ. सरकार की मंशा है कि गांव-गांव और ढाणी-ढाणी को सड़कों से जोड़ें. गांव शहर से जुड़ेंगे तो विकास अपने आप आगे बढ़ेगा. लोगों को सुगम रास्ते मिलेंगे तो वह शहर में आएंगे और अपना व्यापार ठीक से कर सकेंगे. गांव के बच्चे शहर आकर अच्छी शिक्षा ले सकेंगे. साथ ही ममता भूपेश ने 3 सड़कों के शिलान्यास को लेकर जिले वासियों को मुबारकबाद दी.

वहीं कृषि विपणन राज्य मंत्री मुरारी लाल मीणा ने कहा कि जिले में 90 करोड़ की तीन सड़कों का शिलान्यास हुआ है. यह जिले के लिए खुशी की बात है वही बजट में करीब 70 किलोमीटर की शहरों की अन्य सड़कों की भी घोषणा हुई थी. वह भी जल्द पूरी होंगी. मुरारी लाल मीणा ने दावा करते हुए कहा कि इस सरकार में सड़कों के काम सबसे अधिक में हैं. ऐसा कोई राजस्व गांव या ढाणी नहीं है जो सड़कों से नहीं जुड़ी हो. मुरारी लाल मीणा ने कहा कि सड़कें विकास के लिए बेहद जरूरी होती है. और जैसे ही यह सड़कें बनेगी. जिले का विकास भी अपने आप गति पकड़ेगा.

Reporter- Laxmi Sharma

दौसा की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस की दिल्ली में हल्लाबोल रैली, सचिन पायलट ने दिया बड़ा बयान

यह भी पढ़ें : त्रिनेत्र गणेश मेले में पुलिसकर्मियों पर भड़के विधायक दानिश अबरार, सुनाई खरी-खोटी, जानें क्यों

Trending news