दौसा में जमीन विवाद को लेकर हुआ खूनी जंग, दोनों तरफ से चले लाठी-डंडे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1229644

दौसा में जमीन विवाद को लेकर हुआ खूनी जंग, दोनों तरफ से चले लाठी-डंडे

दौसा जिले में मानसून शुरू होते ही जमीन विवाद के झगड़े भी बढ़ने लगे हैं. आए दिन जमीन विवाद को लेकर खूनी संघर्ष की घटनाएं सामने आ रही हैं. जिले में प्री मानसून की बारिश के साथ ही जमीन विवाद को लेकर कई झगड़े सामने आ चुके हैं, जिनमें दर्जनों लोग घायल हो चुके हैं.

दौसा में जमीन विवाद को लेकर हुआ खूनी जंग, दोनों तरफ से चले लाठी-डंडे

Dausa: राजस्थान के दौसा जिले में मानसून शुरू होते ही जमीन विवाद के झगड़े भी बढ़ने लगे हैं. आए दिन जमीन विवाद को लेकर खूनी संघर्ष की घटनाएं सामने आ रही हैं. जिले में प्री मानसून की बारिश के साथ ही जमीन विवाद को लेकर कई झगड़े सामने आ चुके हैं, जिनमें दर्जनों लोग घायल हो चुके हैं. मानसून के साथ ही खड़ी फसल बुवाई का दौर शुरू हो गया. ऐसे में छोटी-छोटी बातों को लेकर जमीन विवाद के झगड़े खूनी संघर्ष में तब्दील हो रहे हैं. 

अल सुबह दौसा के सदर थाना क्षेत्र के जोपाड़ा गांव में जमीन विवाद को लेकर खूनी संघर्ष हो गया. दोनों पक्षो की तरफ से जमकर लाठी-डंडे और पत्थर फेंके गए. जमीन विवाद को लेकर हुए झगड़े में 14 लोग घायल हो गए. घायलों में 5 महिलाएं भी शामिल है.

सूचना पर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और सभी घायलों को दौसा जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उपचार जारी है. वहीं, प्राथमिक उपचार के बाद  नौ लोगों को गंभीर हालत में जयपुर एसएमएस अस्पताल रेफर किया गया. 

झगड़े की वजह दोनों पक्षों के खेतों की सीमा बताई जा रही है, जहां कुछ इंच जमीन को लेकर पहले कहासुनी हुई और कहासुनी खूनी संघर्ष में तब्दील हो गई, जिसके चलते लाठी-डंडे और पत्थर चल गए. घटना में 14 लोग घायल हो गए. जमीन विवाद को लेकर होने वाले खूनी संघर्ष में महिलाओं को भी नहीं बख्शा जा रहा है. महिलाओं के साथ भी जमकर मारपीट हो रही है. 

पुलिस की माने तो एहतियात के तौर पर गांव में पुलिस का जाब्ता तैनात किया गया है. साथ हीं, घायलों का उपचार करवाया जा रहा है. वहीं, घटनाक्रम को लेकर जांच पड़ताल भी की जा रही है. साथ हीं, दोनों पक्षों से मिलने वाली एफ आई आर के बाद कानूनी कार्रवाई भी अमल में ली जाएगी. वहीं, पांच घायलों का जिला अस्पताल में उपचार जारी है, वहीं, नौ घायलों का जयपुर में इलाज जारी है. 

Reporter-Laxmi Sharma

यह भी पढ़ेंः Udaipur: कोटड़ा जेल के कैदी ने जेलर पर लगाए गंभीर आरोप, बोला- लाठी-डंडे से की पिटाई

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news