Dausa News: साइबर सेल दौसा और महवा थाने की बड़ी कार्रवाई, इंटरस्टेट गैंग से हुए ये बड़े खुलासे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1868426

Dausa News: साइबर सेल दौसा और महवा थाने की बड़ी कार्रवाई, इंटरस्टेट गैंग से हुए ये बड़े खुलासे

Dausa News: साइबर सेल दौसा ओर महवा थाने बड़ी कार्रवाई की है, अंतर्राज्यीय गैंग से जुड़े नकबजनी के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.इस आरोपियो ने एक दर्जन वारदात करना कबूल किया है. हरियाणा निवासी राजू ओर पंजाब निवासी जसवीर है आरोपी.जयपुर, दौसा, दूदू,शाहपुरा है वारदात क्षेत्र.राजस्थान के अलावा,पंजाब,हरियाणा यूपी में भी करते वारदात.

 

Dausa News: साइबर सेल दौसा और महवा थाने की बड़ी कार्रवाई, इंटरस्टेट गैंग से हुए ये बड़े खुलासे

Dausa News: दौसा की साइबर सेल और महुआ थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अंतर राज्य गैंग के नकबजनी के दो आरोपी गिरफ्तार किए हैं,आरोपी राजस्थान के अलावा पंजाब ,हरियाणा और उत्तर प्रदेश में वारदातों को अंजाम देते हैं आरोपियों ने पूछताछ में राजस्थान में एक दर्जन वारदात करना कबूल किया है, जिनमे दौसा जिले के अलावा जयपुर आयुक्तालय ,जयपुर ग्रामीण ,दूदू और शाहपुरा क्षेत्र शामिल है,गिरफ्तार आरोपी राजू हरियाणा के मोहन नगर थाना क्षेत्र का निवासी है. तो वहीं, जसवीर पंजाब के शिमलापुरी थाना डाब का निवासी है.

दौसा एसपी वंदिता राणा ने बताया दोनों आरोपी शातिर बदमाश है आरोपी राजू के खिलाफ पूर्व में आठ आपराधिक मामले दर्ज हैं. तो वह कई बार जेल भी जा चुका है, आरोपी नकबजनी के अलावा वाहन चुराने और मादक पदार्थों की तस्करी करने का भी काम करते हैं आरोपी वारदात को अंजाम देने से पूर्व पहले सूने मकान की रैकी करते हैं और आवाजाही का रास्ता देखते हैं ताकि वारदात करने के बाद आराम से भाग सके.

आरोपी वारदात करने के लिए पहले ऑनलाइन पुरानी कार खरीदते हैं, और उस दौरान अपनी असली पहचान को छुपाते हैं ताकि पकड़ में नहीं आ सके.वारदात के बाद उस कार को कबाड़ी को बेच देते हैं.वहीं, वारदात के लिए अपने दोस्तों के मोबाइल और सिम कार्ड काम लेते हैं, और वारदात के बाद उन्हें भी तोड़कर फेंक देते हैं.

दरअसल महुआ थाने में 2 जून 2023 को सूने मकान में चोरी होने का एक प्रकरण दर्ज हुआ था, जिसकी पुलिस गहनता से तफ्तीश कर रही थी. पुलिस कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए आरोपियों की तलाश कर रही थी, लेकिन आरोपी इतने शातिर हैं कि वह लगातार अपनी पहचान और जगह बदलते हुए रह रहे थे, 

जिससे पुलिस की पकड़ से दूर हो रहे थे, लेकिन पुलिस पिछले 3 माह से आरोपियों के पीछे लगी हुई थी. आखिरकार साइबर सेल के हेड कांस्टेबल प्रेम नारायण और कांस्टेबल जगमाल सिंह के अथक प्रयासों से आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गये. अब पुलिस को उम्मीद है आरोपियों से पूछताछ में और भी वारदातों का खुलासा हो सकता है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Politics: सनातन धर्म मामले में गजेंद्र सिंह का भाषण हुआ वायरल, ओवैसी ने मंत्री पर उठाए सवाल

 

Trending news