कौन है सुजानगढ़ का दबंग पुलिसवाला रमेश मीणा, जिसने बहादुरी से बदमाशों की हवा की टाइट
Advertisement

कौन है सुजानगढ़ का दबंग पुलिसवाला रमेश मीणा, जिसने बहादुरी से बदमाशों की हवा की टाइट

सुजानगढ़ कोतवाली थाने में कार्यरत बहादुर पुलिसकर्मी रमेश मीणा जिनकी बहादुरी के चर्चे इन दिनों सब जगह है कारण है रमेश मीणा के निडर होकर तीन बदमाशों की गोलियों का अकेले साहसपूर्वक सामना कर सुजानगढ़ के JDJ ज्वेलर्स मालिक से रंगदारी मांगने के इरादों को नेशतनाबूत तो किया ही हाथ पर गोली लग

कौन है सुजानगढ़ का दबंग पुलिसवाला रमेश मीणा, जिसने बहादुरी से बदमाशों की हवा की टाइट

Sujangarh News : सुजानगढ़ कोतवाली थाने में कार्यरत बहादुर पुलिसकर्मी रमेश मीणा जिनकी बहादुरी के चर्चे इन दिनों सब जगह है कारण है रमेश मीणा के निडर होकर तीन बदमाशों की गोलियों का अकेले साहसपूर्वक सामना कर सुजानगढ़ के JDJ ज्वेलर्स मालिक से रंगदारी मांगने के इरादों को नेशतनाबूत तो किया ही हाथ पर गोली लगने के बावजूद स्थानीय लोगों की मदद से एक बदमाश को मौके पर ही धरदबोचा. उस बदमाश को दबोचने पर बदमाशों के ठिकानों की कड़ियाँ जुड़ती गई और चंद घंटों में ही दो बदमाशों मौके से जो फरार हो गए थे उन्हें भी दबोचने में पुलिस को मदद मिली और पुलिस का स्लोगन आमजन में विश्वास व बदमाशों में भय की छवि भी कहीं न कहीं सार्थक हुई. हर कोई पुलिस विभाग व पुलिस के जवान की तारीफ किये बिना नहीं रह.

जान जोखिम में डालकर बदमाश को पकड़ने वाले सिपाही रमेश मीणा को भी विभाग ने गैलेंट्री अवार्ड से नवाजने व पदोन्नति की घोषणा कर दी. सिपाही रमेश मीणा सीकर जिले के कुशलपुरा गांव निवासी है. जिन्होंने बीए तक शिक्षा ग्रहण की हैं. रमेश ने 22 अगस्त 2011 में पुलिस सेवा ज्वाइन की थी. जिनकी पहली पोस्टिंग सुजानगढ़ तहसील के मालासी पुलिस चौकी में हुई, जिसके बाद उनका 2016 में तबादला राजगढ़ थाने में हो गया. राजगढ़ से तबादला होकर रमेश वर्ष 10 मार्च 2019 को सुजानगढ़ कोतवाली थाने में ज्वाइन किया. रमेश इससे पहले भी अधिकारियों के साथ डोडा पोस्त पकड़ने, लूट की वारदात खोलने, स्थाई वारंटीयो को गिरफ्तार कर चुके है. रमेश को कई बार थाना स्तर पर प्रशस्ति पत्र देकर अधिकारियों द्वारा सम्मानित किया जा चुका है.

सुजानगढ़ में पूरा घटनाक्रम इस प्रकार हुआ

26 अप्रैल 2023 को गांधी चौक में स्थित जेडीजे ज्वैलर्स पर शाम साढ़े चार बजे के तीन बदमाशो ने अंधाधुंध फायरिंग की. हथियारों से लैस होकर आए बदमाशो ने दुकान के अंदर खड़े ओनर पवन सोनी को टारगेट करते हुए फायर किए. अचानक एक के बाद एक फायर के बाद दुकान में खड़े व्यापारी पवन सोनी व ग्राहक सहम गए. जिसके बाद सब काउंटर के नीचे व जमीन पर लेटकर अपनी जान बचाई. फायरिंग होते देख ज्वैलर्स की दुकान के बाहर खड़े पुलिसकर्मी रमेश मीणा ने भी बदमाशो पर क्रॉस फायर किए, जिसके बाद हमलावर मौके से फरार हो गए. एक हमलावर को व्यापारियों ने पीछे भागकर पकड़ लिया व दुकान के अंदर बंद कर दिया. घटना के बाद डिप्टी रामप्रताप विश्नोई मौके पर पहुंचे. जिन्होंने आरोपी को कड़ी पुलिस सुरक्षा में थाने ले गए.

कुछ दिनो पहले मिली थी रंगदारी के लिए धमकी - ज्वैलर्स पवन सोनी को कुछ दिनो पहले की गैंगस्टर रोहित गोदारा द्वारा रंगदारी मांगी गई थी. रोहित गोदारा ने धमकाते हुए रूपये नही देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी थीं. जिसके बाद बदमाशो द्वारा फायरिंग कर दी गई. इस घटना से एक बार पुलिस महकमा सकते में आ गया. जिले के आला पुलिस अधिकारी सहित ने क्राइम ब्रांच dgp राहुल प्रकाश भी सुजानगढ़ पहुंचे.

यह भी पढ़ें- 

जमीन में लोट-लोट कर सबके सामने नागिन डांस करने लगी नई भाभी, घरवालों के रोकने से भी न रुकी

खिलौनों की तरह 2 खतरनाक सांपों को उनके बिल से खींच लाई लड़की, Video रूह कंपा देगा

Trending news