चूरू में खिलाड़ियों के साथ खो-खो के मैदान में उतरे वीरेंद्र पूनिया, खूब दौड़े..
Advertisement

चूरू में खिलाड़ियों के साथ खो-खो के मैदान में उतरे वीरेंद्र पूनिया, खूब दौड़े..

 राजस्थान के मुख्य खेल अधिकारी वीरेंद्र पूनिया बुधवार को सरदारशहर के दौरे पर रहे. इस दौरान तिरंगा स्टेडियम सहित विभिन्न खेल मैदानों में चल रहे राजीव गांधी ग्रामीण खेल ओलंपिक का निरीक्षण कर खिलाड़ियों से सुझाव लिए.

 

 वीरेंद्र पूनिया ने राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का किया निरीक्षण.

 चूरू: राजस्थान के मुख्य खेल अधिकारी वीरेंद्र पूनिया बुधवार को सरदारशहर के दौरे पर रहे. इस दौरान तिरंगा स्टेडियम सहित विभिन्न खेल मैदानों में चल रहे राजीव गांधी ग्रामीण खेल ओलंपिक का निरीक्षण कर खिलाड़ियों से सुझाव लिए. खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन किया. खिलाड़ियों को खेलते हुए देख पुनिया अपने आप को नहीं रोक सकें और खो-खो के मैदान में उतर गए, साथ ही साथ उन्होंने क्रिकेट मैच में भी अपने हाथ आजमाए. इस दौरान मुख्य खेल अधिकारी वीरेंद्र पूनिया ने कहा कि मुख्यमंत्री की बजटीय घोषणा की अनुपालना में राज्य स्तरीय खेलों की तर्ज पर होने वाले राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल का आयोजन आजादी के बाद सबसे बड़ा खेल महाकुंभ विश्व कीर्तिमान स्थापित करने की ओर अग्रसर है, उन्होंने कहा कि खेलों की अलग दुनिया होती है.

 खेल के जरिए ही खिलाड़ी में नेतृत्व, अनुशासन, भाईचारा व आपसी सामंजस्य सरीखे गुणों का विकास होता है. वीरेंद्र पूनिया ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत ने राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल के जरिये ग्रामीण अंचल में छिपी खेल प्रतिभाओं को तलाशकर उन्हें तराशते हुए युवाओं का स्वास्थ्य एवं खेलों के प्रति जागरूकता पैदा करने का काम इस खेल आयोजन के द्वारा किए जाने का प्रयास किया है. उन्होंने कहा कि राज्यस्तर पर विजेता रहने वाली टीमों के खिलाड़ियों को पंचायत राज विभाग में अनुबंध पर निकलने वाली भर्तियों में प्राथमिकता प्रदान की जाएगी. 

इस दौरान खिलाड़ियों को मिलने वाले खाने की भी जांच वीरेंद्र पूनिया ने की. इस मौके पर उपखण्ड अधिकारी पवन कुमार के साथ तहसीलदार कमलेश, भानीपुरा तहसीलदार नितीश कुमार व ब्लॉक प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी अशोक पारीक, एसीबीओ अशोक गोड़, बाबूलाल शास्त्री, आरपी राकेश क़िलाणीया, रामकुमार स्वामी, ओमप्रकाश तिवाड़ी, कैलाश गंडास, शारीरिक शिक्षक मानकचंद शर्मा, शारदा, अनुसुइया और नटराज दीक्षित मौजूद रहे.

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

 खबरें ये भी-जैसलमेर में मटकी से पानी पीने पर दलित युवक पर फायरिंग, आई गहरी चोटें

Kotputli : नौकर ने ही चुराए थे ट्रैक्टर, मालिक को कहा चोरी हो गए, पुलिस ने उगलवाया गुनाह

 राजस्थान में यहां शुभ होता है सांप का काटना, छूमंतर हो जाती है बीमारी

Trending news