Sadulpur रेलवे पटरियों पर अंडर ब्रिज नहीं होने से परेशान ग्रामीण, किया विरोध प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1217693

Sadulpur रेलवे पटरियों पर अंडर ब्रिज नहीं होने से परेशान ग्रामीण, किया विरोध प्रदर्शन

 सादुलपुर रेल पटरियों से आने जाने की व्यवस्था के लिए रेलवे अंडर ब्रिज बनाने की मांग को लेकर  जयपुरिया पट्टा गांव के ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया है.  

Sadulpur रेलवे पटरियों पर अंडर ब्रिज नहीं होने से परेशान ग्रामीण, किया विरोध प्रदर्शन

SadulPur: सादुलपुर रेल पटरियों से आने जाने की व्यवस्था के लिए रेलवे अंडर ब्रिज बनाने की मांग को लेकर  जयपुरिया पट्टा गांव के ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया है.  विरोध प्रदर्शन में शामिल  किसान नेता जगत सिंह के नेतृत्व में गांव के दर्जनों महिला व पुरुषों ने रेलवे प्रशासन के खिलाफ रास्ता बंद करने के विरोध में नारेबाजी की. प्रदर्शन में शामिल लोगों ने  बताया कि, सादुलपुर से चूरू रेल खंड पर गांव के पास से रेल पटरियां गुजरती है.  गांव की अधिकांश कृषि भूमि रेल पटरी के उस पार है और तहसील हेडक्वार्टर आने जाने के लिए भी ग्रामीणों को बाध्य करता है.

यह भी पढ़ें - सिरफिरे आशिक ने पहले प्रेमिका को गोलीमार कर लुड़काया, फिर खुद को मारी गोली

 ग्रामीणों ने बताया कि, अब तक गांव के किसान अपनी खेती करने के लिए अपने पशुधन आदि को लाने व ले जाने के लिए रेल पटरियों के उस पार आते जाते थे लेकिन अभी कुछ दिनों पहले रेलवे प्रशासन ने रेल पटरियों पर स्लीपर खड़े कर दिए तथा रास्ते पर गाड़ दिए गए, जिसके कारण खेतों में आने जाने का आम रास्ता अवरुद्ध कर दिया गया है.

रास्ता बंद होने से ग्रामीणों को अपने खेतों में जाने और पशुधन को ले जाने के लिए भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है पास ही पटरी के उस पार एनएच 52 पर जाने में ग्रामीणों को समस्या हो रही है. ग्रामीणों ने रोष जताते हुए कहा कि, रास्ता बंद कर देने के कारण ग्रामीणों को अब खेतो में जाने और आने के लिए चार किलोमीटर दूर जयपुरिया खालसा रेलवे फाटक से या फिर पांच किलोमीटर दूर गांव डोकवा रेलवे अंडर ब्रिज से घूम कर खेतों में जाना पड़ रहा.

इसके अलावा दूसरा रास्ता एनएच 52 पर से आना जाना पड़ता है, जिसके कारण हर वक्त दुर्घटना तथा अनहोनी की आशंका बनी रहती है अन्य कोई विकल्प नहीं है. ग्रामीणों ने गांव के मुख्य रास्ते पर रेलवे अंडर ब्रिज बनाने की मांग की है, ताकि समस्या का समाधान स्थाई रूप से हो सके ग्रामीणों ने कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन शुरू करने की भी चेतावनी दी है.

Reporter: Gopal Kanwar

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news