सुजानगढ़ : शिक्षा व्यवस्था में सुधार की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, स्कूल में लटका ताला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1244249

सुजानगढ़ : शिक्षा व्यवस्था में सुधार की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, स्कूल में लटका ताला

सुजानगढ़ से 10 किलोमीटर दूर भोजलाई गांव में ग्रामीणों ने राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के गेट पर ताला जड़कर प्रदर्शन किया.

स्कूल में लटका ताला

Sujangarh: राजस्थान के सुजानगढ़ से 10 किलोमीटर दूर भोजलाई गांव में ग्रामीणों ने राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के गेट पर ताला जड़कर प्रदर्शन किया. गांववासियों ने स्कूल स्टाफ के लेट आने और स्कूल स्टाफ की शिक्षण व्यवस्था पर आक्रोश जताया. ग्रामीणों के प्रदर्शन की सूचना पर शिक्षा विभाग के सीबीईओ कुलदीप व्यास पहुंचे, जंहा पर ग्रामीणों ने सीबीईओ व्यास को बताया कि निर्धारित समय से स्कूल स्टाफ लेट आते हैं. 

यह भी पढ़ें- गूगल सर्च में सबसे चर्चित कथावाचक जया किशोरी, सब क्यों पूछ रहे एक ही सवाल?

साथ ही बताया कि कक्षा 8 में उनके बच्चे आ गए है, लेकिन उनको खुद का नाम लिखना तक नहीं आता है, जिस पर सीबीईओ ने कक्षा 8 का रिजल्ट देखा और नाराजगी जताई, सीबीईओ व्यास ने कहा कि रिजल्ट पर शिक्षकों पर विभागीय कार्यवाही की जाएगी. ग्रामीणों ने SMC के पुनर्गठन करने की मांग की. 

सीबीईओ ने ग्रामीणों का ज्ञापन लेकर स्कूल की शिक्षा व्यवस्था सुधारने का आश्वासन दिया, लेकिन ग्रामीण प्रधानाध्यापक को हटाने की मांग पर अड़े रहें. इस दौरान सरपंच प्रतिनिधि करणी सिंह, हंसराज नायक, उप सरपंच दुर्गाराम सहित ग्रामीण मौजूद रहें. ग्रामीणों ने समझाइश के बाद ताला खोल दिया.

Reporter: Gopal Kanwar

Trending news