सुजानगढ़ के मृतक के परिजनों ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग की
Advertisement

सुजानगढ़ के मृतक के परिजनों ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग की

 सुजानगढ़ निवासी मृतक उत्तम सोनी के चाचा मुस्तगीस गणपत राम सोनी ने मुख्य आरोपी रामस्वरूप खटीक को शीघ्रता से गिरफ्तार को स्वर्णकार समाज के पदाधिकारियों व स्वर्णकार समाज के मौजिज व्यक्तियों यानि समाज के प्रतिनिधि मण्डल के साथ ज्ञापन सौंपा. गणपत राम कि एक प्रथम सूचना पुलिस थाना सुजानगढ़ में

सुजानगढ़ के मृतक के परिजनों ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग की

चूरू: सुजानगढ़ निवासी मृतक उत्तम सोनी के चाचा मुस्तगीस गणपत राम सोनी ने मुख्य आरोपी रामस्वरूप खटीक को शीघ्रता से गिरफ्तार को स्वर्णकार समाज के पदाधिकारियों व स्वर्णकार समाज के मौजिज व्यक्तियों यानि समाज के प्रतिनिधि मण्डल के साथ ज्ञापन सौंपा.

गणपत राम कि एक प्रथम सूचना पुलिस थाना सुजानगढ़ में दर्ज की गई, जिसके तथ्य इस प्रकार है कि मृतक उतम सोनी को मुलजिमान रामस्वरूप खटीक व एक अन्य महिला ने मृतक को ब्लेकमेल करके व एससीएसटी व बलात्कार का झूठा मुकदमा मृतक उतम सोनी के विरूद्ध करके रूपये ऐंठने के आशय से मुलजिम रामस्वरूप खटीक व एक अन्य महिला द्वारा मृतक से 70,000/- रुपये ले लिए और 1 लाख रुपयों की पुनः मांग मुलजिमान द्वारा मृतक से की गई थी.

मुलजिम द्वारा झूठे एसीएसटी व बलात्कार के मुकदमे करने की धमकियां दी जा रही थी. मुलजिमान द्वारा अत्यधिक दबाव के चलते मृतक उतम सोनी ने दिनांक 29.07.2022 को ट्रेन के नीचे आकर आत्महत्या कर ली गई जिसकी FIR पुलिस थाना सुजानगढ़ में अन्तर्गत धारा 306, 120 बी भादसं में दर्ज की गई.

यह कि जब मृतक को मुलजिमानों द्वारा अत्यधिक मानसिक दबाव बनाकर आत्महत्या करने के लिए मजबूर कर दिया, जिसके चलते उतम सोनी ने ट्रेन के आगे आकर आत्महत्या कर ली. मृतक ने एक सुसाइड नोट फेसबुक पर वायरल करके आत्महत्या कर ली थी. 30 जुलाई को दर्ज FIR को दस दिन व्यतीत होने के बावजूद मुलजिम रामस्वरूप खटीक को अनुसंधान अधिकारी द्वारा गिरफ्तार नहीं किया गया है.

Reporter- Gopal Kanwar

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news