Weather Update Today: राजस्थान में कड़ाके की ठंड का दौर जारी, चूरू में पारा -2.5 डिग्री पर पहुंचा
Advertisement

Weather Update Today: राजस्थान में कड़ाके की ठंड का दौर जारी, चूरू में पारा -2.5 डिग्री पर पहुंचा

Sardarshahar News: राजस्थान में कड़ाके की ठंड का दौर जारी, साथ ही कोहरे ने लोगों के घरों से बाहर निकलना मुश्किल कर रखा है. वहीं चूरू में पारा -2.5 डिग्री पर पहुंच गया है...

चूरू में पारा -2.5 डिग्री पर पहुंचा

Sardarshahar News: सरदारशहर में सर्द हवाओं के चलते क्षेत्र में कड़ाके की ठंड का दौर चल रहा है. शीतलहर के चलते जनजीवन प्रभावित हो रहा है, वहीं बेजुबानों को भी अपनी चपेट में ले लिया है. शीतलहर के प्रकोप से रविवार सुबह क्षेत्र के काका कॉलोनी सहित कई गांवों में फसलों पर बर्फ की परतें जम गई है. 

मौसम विभाग के अनुसार रविवार सुबह तापमान न्यूनतम 0.6 डिग्री दर्ज किया गया, जिसके कारण फसलों को नुकसान हुआ है. शीतलहर के कारण खेतों में सफेद चादर सी बिछ गई. ठंड के साथ बर्फ की परत जमने से फसलों को नुकसान हुआ है. अब खेतों में धुआं करके और सिंचाई करके फसलों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है. खुले खेतों में झाडियों की घास फूस पर सफेद परत जम गई. वहीं शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में खुले पड़े बर्तनों में भी बर्फ जम गई.

साथ ही चूरू में पारा -2.5 डिग्री पर पहुंचा. चूरू में इन दिनों तापमान शून्य डिग्री से भी कम होने के कारण पेड़-पौधों और पार्कों की हरी घास पर सफेद बर्फ की चादर सी बिछ गई. रेतीले धरों में भी बर्फ की चादर जमी है. हिम ग्लेशियर के पिघलने से उत्तर भारत में सर्दी का प्रकोप चल रहा है, जिसका असर चूरू जिले में भी देखा जा रहा है.

वहीं इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष सत्यनारायण सारण ने कहा कि पारा जमाव बिंदु पर है और किसान इस कड़कड़ाती ठंड में रात्रि के समय अपने खेतों में फसलों को पानी देते हैं. किसानों के नाम पर सत्ता में आई सरकार किसानों के लिए कुछ नहीं कर रही है, जबकि किसानों के कृषि कुओं पर रात्रि के समय बिजली दे रही है, जिससे सुबह तक फसलों पर गिरा पानी बर्फ के रूप में फसलों पर जम जाता है और किसानों की फसलें खराब हो रही है. 

साथ ही आपको बता दें कि उन्होंने कहा कि हम सरकार से मांग करते हैं कि किसानों को दिन के समय बिजली दी जाए, ताकि किसानों की फसलें बचाई जा सके. किसान नरेंद्र ने बताया कि कड़ाके की ठंड है और फसलों पर रात्रि के समय दिया गया. पानी सुबह तक फसलों पर ही जम जाता है, जिसके चलते फसलों को भारी नुकसान हो रहा है.

यह भी पढ़ेंः 

Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

 

Trending news