सरदारशहर: एसबीडी कॉलेज के छात्र संघ चुनाव में 63.64% हुआ मतदान, प्रशासन की रही मुस्तैदी
Advertisement

सरदारशहर: एसबीडी कॉलेज के छात्र संघ चुनाव में 63.64% हुआ मतदान, प्रशासन की रही मुस्तैदी

चूरू के एसबीडी राजकीय महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव 2022 का मतदान शुक्रवार को शांतिपूर्ण संपन्न हुआ. इस बार के छात्र संघ चुनाव में 2657 छात्र मतदाता थे. 

सरदारशहर: एसबीडी कॉलेज के छात्र संघ चुनाव में 63.64% हुआ मतदान, प्रशासन की रही मुस्तैदी

सरदारशहर:  चूरू के एसबीडी राजकीय महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव 2022 का मतदान शुक्रवार को शांतिपूर्ण संपन्न हुआ. इस बार के छात्र संघ चुनाव में 2657 छात्र मतदाता थे. जिनमें से 1691 छात्र मतदाता ने अपना मतदान किया.  छात्र संघ चुनाव 2022 में 63. 64 प्रतिशत मतदान हुआ. वहीं, चुनाव संपन्न होते ही सलाहकारों की माने तो निर्दलीय प्रत्याशी सरिता हुड्डा के जीत के आसार जताए जा रहे हैं. कॉलेज प्रशासन और पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी एवं चाक-चौबंद व्यवस्थाओं के साथ प्रशासन ने छात्र संघ चुनाव के मतदान की प्रक्रिया को सम्पन्न करवाया. सुबह 8 बजे मतदान की रफ्तार धीमी गति से शुरू हुई जो धीरे-धीरे बढ़ती हुई 11 बजे तक विद्यार्थियों की अच्छी खासी भीड़ मतदान को लेकर बढ़ गई. छात्र संघ चुनाव में उत्साह के साथ छात्र मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग कर मतदान किया. इस बार के छात्र संघ चुनाव में ज्यादातर छात्र मतदाता पहली बार छात्र संघ चुनाव में अपने मत का प्रयोग किया. 

 कॉलेज प्रशासन की मुस्तैदी से छात्र मतदाताओं ने लंबी-लंबी लाइनों में खड़े रहकर कॉलेज की सरकार बनाने को लेकर अपना मतदान किया. मतदान को लेकर डीवाईएसपी नरेंद्र शर्मा, थानाधिकारी सतपाल बिश्नोई ने कॉलेज परिसर की समय-समय पर मॉनिटरिंग करते हुए पुलिस टीम जाब्ते को लगाकर पूरी सतर्कता के साथ निगरानी रखने के निर्देश दिए. कॉलेज के मुख्य गेट पर पुलिस प्रशासन व कॉलेज प्रशासन द्वारा छात्र मतदाताओं के पहले आईडी चेक करते हुए आईडी सही होने पर ही उसे कॉलेज के अंदर मतदान को लेकर प्रवेश दिया गया. जिससे शांतिपूर्ण छात्र संघ चुनाव की प्रक्रिया संपन्न हुई. 

छात्र संघ चुनाव निर्वाचन अधिकारी डॉ. कविता ने बताया कि एसबीडी राजकीय महाविद्यालय के छात्र संघ चुनाव का मतदान पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी व चाक-चौबंद व्यवस्था व पूरे महाविद्यालय के स्टाफ की सतर्कता से मतदान की प्रक्रिया शांतिपूर्ण संपन्न हुई है. शनिवार को 10 बजे एसबीडी राजकीय महाविद्यालय के निर्भया हॉल में मतगणना की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. उसको लेकर कॉलेज प्रशासन तैयारियों में जुट गया है.

 वहीं, महाविद्यालय के छात्र संघ चुनाव के मतदान की प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद मत पेटियों को प्रशासन द्वारा सील कर कॉलेज के एक कमरे में भारी पुलिस जाब्ते की निगरानी में छात्र संघ चुनाव में खड़े उम्मीदवारों का भाग्य बंद कर दिया. शनिवार सुबह 10 बजे किसके सर सजेगा एसबीडी राजकीय महाविद्यालय के अध्यक्ष का ताज, इसको लेकर छात्र संगठनों में मतदान के बाद सरगर्मियां तेज हो गई है. एसबीडी राजकीय महाविद्यालय के छात्र संघ चुनाव को लेकर सुबह से ही कॉलेज के इर्द गिर्द छात्र संगठनों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई.

 11 बजे तक हजारों की संख्या में छात्रों ने नारेबाजी करते हुए अपने संगठन जीत का दवा करते हुए भी नजर आए. अब देखना यह होगा कि एसबीडी राजकीय महाविद्यालय के छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष, सचिव, महासचिव व संयुक्त सचिव का ताज किसके सर पर सजेगा. यह तो मतगणना के फाइनल रिजल्ट पर तय होगा.

Reporter- Gopal Kanwar 

ये भी पढ़ें- विधि विज्ञान प्रयोगशाला में 18 नए पद सृजित, अब 144 पदों का हुआ कैडर, सीएम ने दी मंजूरी

Rajasthan Student Election: पैरों में गिरकर मांगे जा रहे वोट, कह रहे- अब आप ही भगवान

बड़ा झटका: गुलाम नबी आजाद ने छोड़ी कांग्रेस, सोनिया गांधी को 5 पेज का भेजा इस्तीफा

जॉब्स न्यूज के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news