सरदारशहर: 2 जून को किसान करेंगे कलेक्ट्रेट का अनिश्चितकालीन घेराव, 13 सूत्रीय मांगों को लेकर बैठक
Advertisement

सरदारशहर: 2 जून को किसान करेंगे कलेक्ट्रेट का अनिश्चितकालीन घेराव, 13 सूत्रीय मांगों को लेकर बैठक

अखिल भारतीय किसान सभा तहसील कमेटी व ग्राम कमेटियों के पदाधिकारियों की बैठक सोमवार को किसान मजदूर भवन में जिलाध्यक्ष कामरेड इंद्राज सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई. सभा को संबोधित करते हुए इंद्राज सिंह ने बताया कि 2021-22 के फसल बीमा क्लेम को लेकर किसान काफी दिनों से आंदोलनरत हैं.

सरदारशहर: 2 जून को किसान करेंगे कलेक्ट्रेट का अनिश्चितकालीन घेराव, 13 सूत्रीय मांगों को लेकर बैठक

Sardarshar News: अखिल भारतीय किसान सभा तहसील कमेटी व ग्राम कमेटियों के पदाधिकारियों की बैठक सोमवार को किसान मजदूर भवन में जिलाध्यक्ष कामरेड इंद्राज सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई. सभा को संबोधित करते हुए इंद्राज सिंह ने बताया कि 2021-22 के फसल बीमा क्लेम को लेकर किसान काफी दिनों से आंदोलनरत हैं. अब इस लड़ाई को मुकाम तक पहुंचाने के लिए 13 सूत्रीय मांगों के साथ 2 जून को चूरू कलेक्ट्रेट का अनिश्चितकालीन घेराव किया जायेगा.

सभा को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय किसान सभा के प्रदेश महामंत्री छगनलाल चौधरी ने बताया कि जिले भर से चलने वाले आंदोलन 5 दिन पैदल मार्च के बाद कलेक्ट्री पर पहुंचेगा. तहसील भर से 28 व 29 मार्च को 5 रूटों से जत्था चलेगा जो कृषि उपज मंडी पर 30 मई शाम को पहुंचेगा. 31 मई को सुबह 8 बजे कृषि मण्डी से रवाना होकर शाम को उदासर बिदावतान पहुंचेगा.

1 जून को सुबह उदासर बिदावतान से रवाना होकर शाम को रामपुरा पहुंचेगा. 2 जून को सुबह रामपुरा से रवाना होकर चुरू कलेक्ट्रेट पहुंचेगा. बैठक में तहसील मंत्री काशीराम सारण, मानाराम पोटलिया ने संगठन को आगे बढ़ाने पर अपने विचार रखें. बैठक को संबोधित करते हुए तहसील अध्यक्ष भगवानाराम जाखड़ ने बताया कि कांग्रेस और भाजपा दोनों ही किसान विरोधी पार्टियां हैं. किसानों की हक की बात केवल अखिल भारतीय किसान सभा करता है. एक बार फिर से किसानों की आवाज को बुलंद करने के लिए अखिल भारतीय किसान सभा मैदान में है.

ये भी पढ़ें- चूरू: 2 जून को किसान करेंगे कलेक्ट्रेट का अनिश्चितकालीन घेराव, जानिए पूरा मामला

इस बार किसान आर-पार की लड़ाई लड़ेगा. जब तक किसानों को उनका हक नहीं मिलेगा तब तक किसान सभा का आंदोलन जारी रहेगा. इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष कुमाराम जाखड़, रामकरण भांभू, रतन सिंह, पलाराम मेघवाल, सांवरमल डूडी, विनोद सारण, सुरेंद्र सारण, हनुमान सींवर, तोलूराम सुथार, श्रवण जाजड़ा, गजानंद स्वामी, ज्ञानाराम सारसर, लुणनाथ सिद्ध, मुखराम , नोपाराम, भरतराज बरोड़, कुंदन राम बरोड़, संदीप भारतीय, बजरंग लाल शर्मा, भोजूसिंह सांखला, प्रेमसिंह, जोगराजसिंह राजपुरोहित, धर्मपाल डेलू, रावताराम उपाध्याय, प्रभुराम मेघवाल, जगनराम, सोहनलाल चोपड़ा, कशनाराम सारण, सहीराम बावरी, मामराज शर्मा, नोपाराम नाई आदि उपस्थित रहे.

 

Trending news